Move to Jagran APP

बंगाल चुनाव : छिटपुट घटनाओं के बीच दोपहर 1 बजे तक 52.22 फीसद मतदान

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत सोमवार दोपहर 1 बजे तक छिटपुट घटनाओं

By Edited By: Published: Mon, 25 Apr 2016 02:44 PM (IST)Updated: Mon, 25 Apr 2016 02:44 PM (IST)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत सोमवार दोपहर 1 बजे तक छिटपुट घटनाओं के बीच उत्तर 24 परगना की 33 एवं हावड़ा की 16 सीटों के लिए कुल 52.22 फीसद वोट पड़े। उत्तर 24 परगना जिले में 52.12 फीसद एवं हावड़ा में 52.43 फीसद मतदान हुआ।

loksabha election banner

कांचरापाड़ा के हालीशहर में घर में घुसकर वामो समर्थकदंपति को वोट देने नहीं जाने के लिए धमकाया गया। उनके साढ़े तीन साल के बच्चे को भी मारा-पीटा गया। आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगा है। केंद्रीय चुनाव आयोग ने घटना पर स्वत: संज्ञान लेते हुए विस्तृत रिपोर्ट मांगी हैं। वहीं उत्तर दमदम विधानसभा सीट से माकपा प्रत्याशी तन्मय भट्टाचार्य की गाड़ी पर हमला किया गया। माकपा प्रत्याशी को गाड़ी से उतारकर मारा-पीटा गया। उनके हाथ में गंभीर चोट लगी है। इस मामले में भी सत्तारूढ़ दल के समर्थकों पर ही आरोप लगा है। राज्य के पूर्व खेल व परिवहन मंत्री एवं कमरहट्टी विस क्षेत्र से तृणमूल प्रत्याशी मदन मित्रा के लिए वोट कराने वीरभूम जिले के सिउड़ी से उनके बेहद 'करीबी' आशीष दे के आकर उनके पक्ष में वोट कराते देखा गया। वे मतदाताओं को ग्लूकोज पिलाते भी नजर आए। पत्रकारों के पूछने पर उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि वे मदन दा के लिए वोट कराने आए हैं। उत्तर हावड़ा से भाजपा प्रत्याशी रूपा गांगुली के बूथ-बूथ जाने की कांग्रेस प्रत्याशी संतोष पाठक ने आयोग से शिकायत की। आयोग ने जिला चुनाव अधिकारी से इस बाबत रिपोर्ट मांगी है। भाटपाड़ा विस क्षेत्र के एक बूथ में तृणमूल प्रत्याशी अर्जुन सिंह की प्रेसाइडिंग आफिसर से तीखी बहस हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.