Move to Jagran APP

मोदी और ममता एक ही सिक्के के दो पहलू: जयराम

वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। दोनों तानाशाह प्रवृत्ति के हैं और उनमें राजनीतिक समझौता हुआ है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 25 May 2015 01:37 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2015 01:42 AM (IST)
मोदी और ममता एक ही सिक्के के दो पहलू: जयराम

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। दोनों तानाशाह प्रवृत्ति के हैं और उनमें राजनीतिक समझौता हुआ है। रमेश ने रविवार को यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय विधान भवन में संवाददाता सम्मेलन में यह बातें कही। उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों की आलोचना की और कहा कि मोदी और ममता एक दूसरे पर भरोसा करनेवाले मित्र हैं।

loksabha election banner

रमेश ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के एक वर्ष पूरे होने पर कहा कि वह हर मोर्चे पर विफल हंै।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने जनता से ज्यादा से ज्यादा सुशासन देने व कम से कम सरकार होने का वादा किया था लेकिन एक वर्ष में ठीक इसका उल्टा हो गया। एक वर्ष के अंदर मोदी ज्यादा से ज्यादा आक्रमक व एक आदमी की सरकार में तब्दील हो गए। पश्चिम बंगाल में भी ठीक ऐसी ही परिस्थिति है। बंगाल में भी एक आदमी की सरकार है। इसलिए मोदी और ममता अपने इसी स्वभाव के कारण एक दूसरे के करीब हैं।

लोकसभा चुनाव के समय मोदी और ममता ने एक दूसरे की तीखी आलोचना की थी। उसके बाद भी बहुत दिनों तक दोनों नेता के दूसरे के आमने-सामने नहीं हुए लेकिन इधर राजनीतिक स्वार्थ के कारण दोनों एक दूसरे के करीब हो गए। हाल ही में मोदी के पश्चिम बंगाल के दौरा पर आने पर ममता ने उनके साथ बैठक की और कई कार्यक्रमों में मंच साझा किया। दोनों नेता अपने स्वभाव के चलते राजनीतिक कारणों से एक दूसरे के करीब आए हैं।

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के तृणमूल कांग्रेस व भाजपा में किसी तरह के समझौता होने से इन्कार करने के सवाल पर रमेश ने उन्हें भारतीय राजनीति के अच्छा स्पीनर करार दिया।

उन्होंने कहा कि जेटली के इन्कार करने का मतलब भाजपा व तृणमूल में गुप्त समझौता हुआ है। रमेश ने कहा कि चिटफंड घोटाला सारधा कांड में सीबीआइ जांच की गति थम गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.