Move to Jagran APP

आतंकियों की शरणस्थली बना बंगाल: भाजपा

जागरण संवाददाता, कोलकाता। भाजपा ने राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर करारा हमला करते हुए रविवार को आरोप

By Edited By: Published: Mon, 06 Oct 2014 05:31 AM (IST)Updated: Mon, 06 Oct 2014 02:11 AM (IST)
आतंकियों की शरणस्थली बना बंगाल: भाजपा

जागरण संवाददाता, कोलकाता। भाजपा ने राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर करारा हमला करते हुए रविवार को आरोप लगाया कि राष्ट्र विरोधी व जेहादी गतिविधियों के लिए पश्चिम बंगाल सुरक्षित ठिकाना है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव व बंगाल के प्रभारी सिद्धार्थ नाथ सिंह ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार राष्ट्र विरोधी ताकतों को प्रश्रय दे रही है।

loksabha election banner

बर्दवान जिले में दो अक्टूबर को हुए बम विस्फोट के सिलसिले में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता के घर से संदिग्ध आइइडी व मोबाइल उपकरणों एवं जेहादी साहित्य की बरामदगी का हवाला देते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार की शह पर पुलिस ने इन सबूतों को नष्ट कर दिया है।

संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार एनआइए को जांच में सहयोग नहीं कर रही है। जांच एजेंसी ने बरामद सामग्रियों को सौंपने के लिए पुलिस व सरकार को आगाह किया था, बावजूद इसके सबूतों को नष्ट कर दिया गया।

सिंह ने आरोप लगाया कि तृणमूल कार्यकर्ता के घर से बरामद संदिग्ध साक्ष्यों को बर्दवान पुलिस काफी दूर स्थान पर ले जाकर नष्ट कर दिया है।

उन्होंने इस मामले में खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से स्पष्टीकरण देने की मांग की। श्री सिंह ने कहा कि राज्य सरकार अपने कार्यकर्ता को बचाने के लिए जो हथकंडा अपना रही है वह शर्मनाक है।

भाजपा नेता ने कहा कि इन घटनाओं से हम निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि ममता बनर्जी के शासनकाल में पश्चिम बंगाल राष्ट्र विरोधी व जिहादी ताकतों के लिए सुरक्षित ठिकाना बन गया है। वहीं, चिटफंड घोटाले को लेकर भी उन्होंने ममता बनर्जी पर हमला करते हुए काले धन को वैध बनाने का आरोप लगाया।

गौरतलब है कि दो अक्टूबर को बर्दवान शहर में एक मकान में बम विस्फोट में दो संदिग्ध आतंकवादियों की मौत हो गई थी, जबकि एक अन्य घायल हो गया था। एनआइए व राज्य की सीआइडी को जांच में लश्कर व हूजी जैसे आतंकी संगठनों के इस विस्फोट में हाथ होने के सबूत मिले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.