Move to Jagran APP

17 अगस्त को सिंगापुर के दौरे पर जाएंगी ममता

By Edited By: Published: Mon, 21 Jul 2014 05:14 AM (IST)Updated: Mon, 21 Jul 2014 01:24 AM (IST)
17 अगस्त को सिंगापुर के दौरे पर जाएंगी ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। विदेशी निवेश लाने की जुगत में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पांच दिवसीय सिंगापुर दौरे पर 17 अगस्त को रवाना होंगी।

loksabha election banner

नवान्न सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री के विदेश दौरे के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री 17 अगस्त को रवाना होंगी और 21 अगस्त तक वे सिंगापुर में विभिन्न कंपनियों व वहां की सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी।

राज्य के विभिन्न व्यापारिक मंडलों ने मुख्यमंत्री के सिंगापुर दौरे का स्वागत किया है। मुख्यमंत्री के साथ राज्य का एक व्यापारिक प्रतिनिधिदल और सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों का दल भी सिंगापुर जाएगा।

सिंगापुर के मशहूर चांगी एयरपोर्ट के चेयरमैन के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिदल पिछले सप्ताह कोलकाता आकर नवान्न में मुख्यमंत्री से मिला था। व्यापारिक प्रतिनिधिदल के साथ मुख्यमंत्री की संतोषजनक बैठक हुई। सिंगापुर के विदेश मंत्री के निमंत्रण पर ममता वहां जाने को तैयार हुई हैं।

मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा है जिस पर सबकी निगाहें टिकी हैं। मुख्यमंत्री बनने के बाद वह राज्य में निवेश लाने के लिए देशी-विदेशी उद्योगपतियों के साथ बैठक कर चुकी हैं। अब निवेश लाने के लिए उन्होंने विदेश का रुख किया है। राज्य के विभिन्न व्यापारिक मंडलों ने मुख्यमंत्री के विदेश दौरे का स्वागत करते हुए कहा है कि इससे राज्य में उद्योगपतियों का उत्साह बढ़ेगा।

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष अवनीश दासगुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री के सिंगापुर दौरे से राज्य में विदेशी निवेश का द्वार खुलेगा। निवेश करने में राज्य के उद्योगपतियों का भी उत्साह बढ़ेगा।

एसोचेम के देवमल बंद्योपाध्याय ने मुख्यमंत्री के सिंगापुर दौरे का स्वागत करते हुए कहा कि राज्य में विदेशी निवेश बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री का सिंगापुर दौरा अहम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.