Move to Jagran APP

पेयजल की मांग पर कांथी-दीघा सड़क पर पथावरोध

जागरण संवाददाता, खड़गपुर : कांथी में भीषण गर्मी के इस मौसम में पेयजल संकट दूर करने की मा

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Apr 2017 02:47 AM (IST)Updated: Thu, 27 Apr 2017 02:47 AM (IST)
पेयजल की मांग पर कांथी-दीघा सड़क पर पथावरोध

जागरण संवाददाता, खड़गपुर : कांथी में भीषण गर्मी के इस मौसम में पेयजल संकट दूर करने की मांग पर स्थानीय बड़बांकुआ गांव के लोगों ने रामनगर-दो प्रखंड अंतर्गत बलाईसाई इलाके से गुजरने वाली कांथी-दीघा सड़क पर पथावरोध किया। इसके फलस्वरूप यातायात व्यवस्था काफी हद तक प्रभावित हुई। प्रशासन की ओर से शीघ्र ही समस्या का हल किए जाने का आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीणों ने पथावरोध समाप्त किया।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारी ग्रामीणों के मुताबिक चौदह माइल जलापूर्ति केंद्र से बड़बांकुआ सहित आस-पास के इलाकों में पेयजल की आपूर्ति होती है। इन इलाकों के लोग मुख्य तौर पर सार्वजनिक नलों से आपूर्ति होने वाले जल पर निर्भर हैं। लेकिन कई स्थानों से पाइपलाइन फटने की वजह से पेयजल आपूर्ति बाधित हो रही है। लोगों ने बताया कि विगत 15 दिनों से वे लोग जल संकट की समस्या को झेल रहे हैं। उन्हें इस्तेमाल के लिए एक वक्त से ज्यादा का पानी नहीं मिल रहा है। नलों में जलापूर्ति भी अनियमित है। फलस्वरूप वे दूर-दराज के इलाकों से पानी लाने को विवश हैं। इस संबंध में स्थानीय ग्रामीणों द्वारा प्रशासन के विभिन्न विभागों में जानकारी देने के बावजूद उनकी समस्या का हल नहीं निकला। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने पथावरोध का रास्ता अपनाया। अवरोध के कारण रास्ते के दोनों ओर वाहनों का काफिला लग गया। सूचना मिलने पर बीडीओ प्रीतम साहा, स्थानीय पंचायत समिति के सदस्य मानस दास आदि घटनास्थल पर पहुंचे। बीडीओ द्वारा समस्या शीघ्र दूर करने का आश्वासन मिलने पर ग्रामीणों ने पथावरोध समाप्त किया। उसके बाद से यातायात व्यवस्था फिर से बहाल हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.