Move to Jagran APP

शौचालय का पैसा गबन करने पर प्रधान गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी: शौचालय बनाने के नाम पर करोड़ों रुपये की हेराफेरी करने के

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Aug 2017 05:12 PM (IST)Updated: Wed, 16 Aug 2017 05:12 PM (IST)
शौचालय का पैसा गबन करने पर प्रधान गिरफ्तार
शौचालय का पैसा गबन करने पर प्रधान गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी: शौचालय बनाने के नाम पर करोड़ों रुपये की हेराफेरी करने के आरोप में तृणमूल कांग्रेस द्वारा संचालित मयनागुड़ी ग्राम पंचायत के प्रधान प्रणब दास को आज उसके निज आवास से गिरफ्तार किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार गत जुलाई महीने से ही ब्लाक प्रशासन छानबीन में जुटी हुई थी। इसके बाद ब्लाक प्रशासनिक अधिकारियों ने एक रिपोर्ट बीडीओ को जमा दिया। उक्त मामले को लेकर प्रधान, ठेकेदार व निर्माण सहायक के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया गया था। भ्रष्टाचार का आरोप लगने के बाद भी पंचायत सदस्यों ने अपने ही प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया।

loksabha election banner

आरोप है कि निर्मल बांग्ला योजना के तहत 10 हजार 500 रुपये के शौचालय का निर्माण नहीं करके करीब 2 करोड़ रुपये एजेंसी को दिया गया था। 2100 शौचालय के बदले केवल 500 का ही निर्माण करवाया गया। दूसरी ओर प्रधान ने सभी आरोपों को निराधार व गलत बताया है।

मयनागुड़ी ग्राम पंचायत के पूर्व सदस्य व जिला भाजपा के महासचिव अनूप पाल ने कहा कि माकपा के समय में भी इतना बड़ा घोटाला नहीं हुआ। आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। पंचायत प्रधान ने शौचालय का निर्माण नहीं करवाकर पैसों की हेराफेरी की। जो बना भी है वह भी काफी निम्नस्तर का है।

मयनागुड़ी के आईसी तोहिद अनवर ने कहा कि मयनागुड़ी पंचायत के पूर्व प्रधान प्रणब दास को उसके घर से गिरफ्तार किया गया है। उसपर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.