Move to Jagran APP

लीड : स्विट्जरलैंड नहीं, उत्तरबंग बना हुआ है सोमालिया : अधीररंजन

फोटो= डंकन्स-गोयन्का समूह के हांटूपाड़ा चाय बागान के अवकाश प्राप्त श्रमिक की लंबी बीमारी से मौत बो

By Edited By: Published: Thu, 26 Nov 2015 01:14 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2015 01:14 AM (IST)
लीड : स्विट्जरलैंड नहीं, उत्तरबंग बना हुआ है सोमालिया : अधीररंजन

फोटो= डंकन्स-गोयन्का समूह के हांटूपाड़ा चाय बागान के अवकाश प्राप्त श्रमिक की लंबी बीमारी से मौत

loksabha election banner

बोले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष : मुख्यमंत्री की नजर में इस क्षेत्र की है उल्टी तस्वीर

संवाद सूत्र, जयगांव : एक बार फिर श्रमिक मौत की खबर से डंकन्स-गोयन्का समूह का एक चाय बागान चर्चा में हैं। अलीपुरद्वार जिले के मदारीहाट थानांतर्गत हांटूपाड़ा चाय बागान के अवकाश प्राप्त श्रमिक की मौत से सनसनी है। पारिवारिक सूत्र के अनुसार श्रमिक सदानंद कुनाई 65 की मृत्यु लंबे समय से सांस की तकलीफ के चलते हो गई। मंगलवार की रात को ही उन्होंने दम तोड़ दिया। उधर, बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद अधीररंजन चौधरी ने हासीमारा थानांतर्गत मधु चाय बागान में सभा की। इस दौरान उन्होंने राहत सामग्री का वितरण भी किया। सभा को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री जब जब उत्तर बंगाल के सफर पर आती हैं तब तक वे कहती हैं कि उत्तर बंगाल को वह स्विटजरलैंड बनाएंगी। लेकिन असलियत यह है कि आज उत्तर बंगाल में सोमालिया जैसे हालात हैं। यहां के चाय श्रमिक कुपोषण एवं इलाज के बिना मर रहे हैं। लेकिन मुख्यमंत्री बार बार कहती हैं कि यहां के लोगों के चेहरों पर मुस्कान रहती है। दरअसल, मुख्यमंत्री यहां के लोगों की असली जिंदगी की उल्टी तस्वीर देख रही हैं। इसीलिए उन्हें लोग हंसते हुए दिखते हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर बंगाल के चाय-वलय के निवासियों के चेहरों पर मुस्कान की जगह आंसू है। भविष्य को लेकर निराशा व हताशा है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री उत्तर बंगाल समय बिताने के लिए आती हैं। यदि वे वास्तव में चाय श्रमिकों की दशा के प्रति गंभीर होतीं तो वे जरूर बंद चाय बागानों में जाकर वहां की स्थिति का जायजा लेतीं। लेकिन वह एक बार भी वहां नहीं गई। राज्य सरकार खेल, मेला व प्रदर्शनी पर करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। यदि उन रुपए को जरूरतमंदों पर खर्च किया जाता तो बेशक मजदूर किसानों के चेहरों पर थोड़ी सी मुस्कान तैर रही होती। सभा मंच पर इस रोज उपस्थित रहे सांसद के अलावा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विश्वरंजन सरकार, कांग्रेस नेता मणि कुमार दर्नाल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.