Move to Jagran APP

कचरा प्रबंधन पर आधारित प्रतियोगिता संपन्न

जागरण संवाददाता,गंगटोक : राज्य के ग्रामीण प्रबंधन एवं विकास विभाग तथा डब्लुडब्लुएफ की संयुक्त मदद से

By Edited By: Published: Thu, 29 Sep 2016 12:48 AM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2016 12:48 AM (IST)
कचरा प्रबंधन पर आधारित प्रतियोगिता संपन्न

जागरण संवाददाता,गंगटोक : राज्य के ग्रामीण प्रबंधन एवं विकास विभाग तथा डब्लुडब्लुएफ की संयुक्त मदद से गैर सरकारी संस्था जीरो वेस्ट हिमालय ने कचरा प्रबंधन पर आधारित लघु फिल्म प्रतियोगिता आयोजित की। इस प्रतिस्पर्धा के लिए मित्र राज्य बंगाल के दार्जिलिंग जिले समेत सिक्किम से 19 प्रतिभागियों शामिल हुए। लेकिन केवल 11 लघू फिल्में ही प्रतियोगिता सूची में शामिल हुई। बुधवार शहर के डीपीएच रोड स्थित जनता भवन में फिल्मों को निर्णायकों के समक्ष प्रदर्शित किया गया। जिसमें टासी नोर्देन लेप्चा की फिल्म द सेविंग मदर को विजेता घोषित किया गया। इसी तरह अडविट की फिल्म पोकेट ओवर प्लास्टिक को द्वितीय एवं विशाल सुब्बा की फिल्म टू द प्लेस वेयर वी बिलोंग्स को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

loksabha election banner

जनता भवन में विजेताओं को सम्मानित करने के क्रम में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संसदीय सचिव सोनाम डाडुल भूटिया उपस्थित थे। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के लिए सिक्किम द्वारा पूरे देश में मिसाल कायम करने की बात कही। भूटिया के अनुसार स्वच्छ भारत अभियान आरंभ होने से पूर्व ही राज्य में सफाई के लिए कई वर्षो से अभियान चलाने के परिणाम स्वरूप ही सिक्किम ने राष्ट्र के सामने मिसाल पेश की है। स्वच्छता के लिए सभी अभियान मुख्यमंत्री पवन चामलिंग के निर्देश पर आरंभ हुए थे। संसदीय सचिव ने कहा कि इसी कारण राज्य में कचरा प्रबंधन कई वषरें से सफलता पूर्वक हो रहा है। इस कार्यक्रम को ग्रामीण प्रबंधन एवं विकास विभाग के सचिव डीआर नेपाल, विभाग के अतिरिक्त निदेशक अनील राज राई व डब्लुडब्लुएफ के क्षेत्रीय प्रभारी प्रियदर्शनी श्रेष्ठ ने भी संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.