Move to Jagran APP

योग गुरू के स्वागत को उमड़ा पहाड़

जेएनएन, दार्जिलिंग : विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए तीन दिवसीय दौरे पर दार्जिलिंग पहुं

By Edited By: Published: Thu, 16 Apr 2015 10:23 PM (IST)Updated: Thu, 16 Apr 2015 10:23 PM (IST)

जेएनएन, दार्जिलिंग : विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए तीन दिवसीय दौरे पर दार्जिलिंग पहुंचे योग गुरू बाबा रामदेव के स्वागत को लोगों का रेला देखकर ऐसा लगा, मानों उनके स्वागत को पहाड़ उमड़ पड़ा हो। बागडोगरा एयरपोर्ट से कर्सियांग, दार्जिलिंग तक लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। स्वागत से अभिभूत बाबा ने भी कार की छत पर बैठकर लोगों का अभिवादन किया।

loksabha election banner

दार्जिलिंग प्रतिनिधि के अनुसार जीटीए द्वारा आयोजित तीन दिवसीय योग शिविर, हाम्रो स्वाभिमान ट्रस्ट द्वारा आयोजित सम्मान समारोह समेत विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए बाबा रामदेव गुरुवार की सायं लगभग 6.30 बजे दार्जिलिंग पहुंचे। जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। दार्जिलिंग में प्रवेश करते ही सड़क के दोनों तरफ स्कूली विद्यार्थी, शिक्षक-शिक्षिकाएं व जीटीए के सभासदों ने उनका स्वागत किया। सड़क किनारे अवस्थित घरों की छतों पर भी लोगों की भीड़ देखी गई। लोगों का उत्साह देख बाबा रामदेव भी कार की छत पर चढ़ गए व लोगों का अभिवादन किया। पतंजलि योग पीठ के संचालक बाबा बालकृष्ण के साथ वे सीधे गोरखा रंगमंच भवन पहुंचे। जहां जीटीए प्रमुख विमल गुरुंग, जीटीए के मुख्य सचिव रवींद्र सिंह समेत अन्य ने उनका स्वागत किया। स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने मौजूद लोगों से समृद्ध भारत बनाने का आह्वान किया व कहा कि लोगों को पूर्ण रुप से स्वस्थ बनाना ही मेरा लक्ष्य है। रामदेव ने लोगों से योग की ताकत का प्रयोग करने की अपील की। कर्सियांग प्रतिनिधि के अनुसार जीटीए के उप प्रमुख कर्नल रमेश आले, सभासद अरूण सिंग्ची की अगुवाई में लोगों ने योग गुरू का बागडोगरा एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया। वहां से दार्जिलिंग के लिए रवाना हुए बाबा रामदेव के काफिले का लोगों ने विभिन्न स्थानों पर भव्य स्वागत किया। कर्सियांग मोटर स्टैंड पर गोजमुमो नेताओं, मोर्चा समर्थकों समेत स्थानीय नागरिकों ने उनका स्वागत करने के साथ ही आशीर्वाद ग्रहण किया। स्वागत करने वालों में मोर्चा महकमा कमेटी के अध्यक्ष तिलक गुरुंग, टाउन कमेटी के अध्यक्ष व सभासद योगेंद्र राई, स्टडी फोरम के विनोद प्रकाश शर्मा समेत बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद थे। कुछ समय के लिए योग गुरू अपने वाहन से नीचे उतरे व लोगों से बात भी की। इसके बाद उनका काफिला दार्जिलिंग रवाना हो गया। गौरतलब है कि शुक्रवार से गोरखा रंगमंच भवन में नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं औघधि वितरण शिविर का आयोजन होगा। इसके अलावा बाबा के जीटीए सभासदों, अधिकारियों के साथ अंतरक्रियात्मक बैठक करने का भी कार्यक्रम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.