Move to Jagran APP

जगह-जगह मना भारत की जीत का जश्न

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : ऑस्ट्रेलिया के एडलीड में रविवार को हुए आइसीसी क्रिकेट व‌र्ल्ड कप-2015 के

By Edited By: Published: Sun, 15 Feb 2015 09:25 PM (IST)Updated: Sun, 15 Feb 2015 09:25 PM (IST)
जगह-जगह मना भारत की जीत का जश्न

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : ऑस्ट्रेलिया के एडलीड में रविवार को हुए आइसीसी क्रिकेट व‌र्ल्ड कप-2015 के चौथे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की शानदार जीत का जश्न यहां भी लोगों ने धूमधाम से मनाया। खेल प्रेमियों ने जगह-जगह तिरंगा लहराते हुए विजय जुलूस निकाले और कहा कि पाकिस्तान को हराना व‌र्ल्ड कप जीतने जैसा ही है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है रविवार को सुबह नौ बजे से ही जगह-जगह लोग मैच देखने के लिए टीवी स्क्रीन से चिपक गए थे। कई जगह क्लबों में प्रोजेक्टर लगा कर मैच का लाइव प्रसारण सार्वजनिक रूप से दिखाने की व्यवस्था की गई थी। मैच की शुरूआत से ही भारतीय बल्लेबाजों द्वारा पाकिस्तानी गेंदबाजों की धुनाई होती देख यहां लोगों का उत्साह पल-पल चरम की ओर बढ़ता चला गया। हरेक चौके-छक्के पर जगह-जगह लोग पटाखे फोड़ते नजर आए। 301 रनों के लक्ष्य पर खेलते हुए जब पाकिस्तान की टीम 224 रनों पर ही सिमट गई तो शहर के हाशमी चौक, हिलकार्ट रोड, सेवक रोड, सेवक मोड़, खालपाड़ा आदि इलाकों में युवाओं की मोटर बाइक का काफिला निकल पड़ा। भारतीय टीम जैसी ड्रेस पहन कर, अपने चेहरे पर तिरंगा स्टिकर लगा कर लोगों ने एक-दूसरे को भारत की जीत की बधाई दी। इस खुशी में मिठाईयां बांटी गई। लोगों ने ढोल-ताशे बजा कर अपनी खुशी का इजहार किया। व‌र्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की अब तक की शानदार जीत से उत्साहित लोगों ने कहा कि इस बार व‌र्ल्ड कप के अपने पहले ही मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हरा कर भारत ने समझो व‌र्ल्ड कप ही जीत लिया है। क्या बैटिंग, क्या बॉलिंग, क्या फील्डिंग, हर मोर्चे पर भारतीय टीम चुस्त-दुरुस्त नजर आई। भारतीय टीम ने पूरे देश का दिल जीत लिया है। अब हमें कोई संदेह नहीं जिस प्रकार पिछला व‌र्ल्ड कप भारत का हुआ उसी प्रकार इस बार भी व‌र्ल्ड कप भारत की ही झोली में आएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.