Move to Jagran APP

बागडोगरा कॉलेज में टीएमसीपी नेताओं को दौड़-दौड़ा कर पीटा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : छात्रसंघ चुनाव के गरमागरम माहौल में कालीपद घोष तराई महाविद्यालय बागडो

By Edited By: Published: Fri, 16 Jan 2015 10:21 PM (IST)Updated: Fri, 16 Jan 2015 10:21 PM (IST)

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :

loksabha election banner

छात्रसंघ चुनाव के गरमागरम माहौल में कालीपद घोष तराई महाविद्यालय बागडोगरा में शुक्रवार को पिछले तीन दिनों से कथित तौर पर दबंगई दिखाने वाले टीएमसीपी नेताओं को दौड़ा दौड़ा कर पीटा गया। इस घटना में संगठन के जिलाध्यक्ष निर्णय रॉय समेत कई लोग चोटिल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में पुलिस वाले भी शामिल हैं। मारपीट की इस घटना से उत्पन्न तनाव को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। उधर टीएमसीपी ने शनिवार को काला दिवस मनाने की घोषणा की है।

जानकारी के अनुसार पिछले दो दिनों में छात्र गुटों के बीच हुई तनातनी को देखते हुए शुक्रवार को भी बागडोगरा कॉलेज में काफी संख्या में पुलिस तैनात थी। सुबह से ही नामांकन पत्र जमा करने को लेकर माहौल तनावपूर्ण था। तृणमूल छात्र परिषद (टीएमसीपी) व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के बीच टकराव की आशंका जताई जा रही थी।

आरोप है कि टीएमसीपी समर्थकों ने एबीवीपी समर्थकों को कॉलेज में जाने से रोका। इसे लेकर दोनों ही पक्ष एक-दूसरे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने लगे, तभी छात्र परिषद के सदस्य कॉलेज में जाने लगे। इसे लेकर माहौल और गरम हो उठा और उनके बीच मारपीट शुरू हो गई। पुलिस ने हस्तक्षेप कर सभी पक्षों को शांत कराने की कोशिश की। उसी दरम्यान एक टीएमसीपी समर्थक को पुलिस द्वारा पीटे जाने पर टीएमसीपी समर्थक पुलिस वालों से भी उलझ गए। फिर, पुलिस ने भी आव देखा न ताव और तड़ातड़ लाठियां बरसानी शुरू कर दीं। इसमें टीएमसीपी के दार्जिलिंग जिलाध्यक्ष निर्णय रॉय, कार्यकारी अध्यक्ष मिठुन वैश्य, विजय व अन्य कई चोटिल हो गए। उन्हें तुरंत निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया। इसी दौरान हुए पथराव में कुछ पुलिस वाले भी चोटिल हुए हैं।

इधर, इस घटना को लेकर टीएमसीपी की ओर से 30 लोगों के खिलाफ बागडोगरा थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। टीएमसीपी जिलाध्यक्ष निर्णय रॉय ने उक्त घटना को लोकतंत्र के लिए शर्मनाक करार देते हुए इसके खिलाफ शनिवार को काला दिवस मनाए जाने की घोषणा की है।

इनसेट---

आइटीआइ में भी गरमागरमी

इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (आइटीआइ) में भी शुक्रवार को माहौल काफी गरमागरम रहा। आरोप है कि टीएमसीपी समर्थक, एबीवीपी समर्थकों को वहां से बाहर नहीं निकलने दे रहे थे। हालांकि मौके पर काफी संख्या में तैनात पुलिस ने परिस्थिति को बिगड़ने नहीं दिया। बात तू-तू मैं-मैं और धक्का-मुक्की तक ही सीमित रही।

इनसेट--

नक्सलबाड़ी कॉलेज में रही शांति

नक्सलबाड़ी कॉलेज में इस दिन शांतिपूर्ण माहौल में नामांकन पत्र जमा हुए। सिलीगुड़ी गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक में भी माहौल शांतिपूर्ण गुजरा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.