Move to Jagran APP

हाथीघीसा को आदर्श ग्राम बनाने को ले बैठक

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत नक्सलबाड़ी प्रखंड के हाथीघीसा ग्राम पंचा

By Edited By: Published: Fri, 21 Nov 2014 09:33 PM (IST)Updated: Fri, 21 Nov 2014 09:33 PM (IST)
हाथीघीसा को आदर्श ग्राम बनाने को ले बैठक

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :

loksabha election banner

सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत नक्सलबाड़ी प्रखंड के हाथीघीसा ग्राम पंचायत को गोद लेने वाले दार्जिलिंग के सांसद एसएस अहलूवालिया ने इसे आदर्श ग्राम बनाने को लेकर शुक्रवार को हाथीघीसा में प्रशासनिक अधिकारियों संग बैठक की। नक्सलबाड़ी के प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रखंड भूमि एवं भूमि सुधार अधिकारी, पूर्व पंचायत प्रतिनिधयों आदि संग बैठक कर उन्होंने ग्राम में विकास हेतु आवश्यक पहलुओं को रेखांकित किया। इस बारे में संवाददाताओं से बातचीत कर सांसद अहलूवालिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 अक्टूबर को सांसद आदर्श ग्राम योजना की घोषणा की थी। उसके तहत एक महीने के अंदर हरेक सांसद को अपने-अपने क्षेत्र के एक गांव को आदर्श ग्राम बनाने के लिए गोद लेना था। उसी के मद्देनजर हमने अपने क्षेत्र के हाथीघीसा गांव को बीते 11 नवंबर को गोद लेने की घोषणा की व इस बाबत संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों को चिट्ठी लिखी। उसी के मद्देनजर आज बैठक हुई व गांव के विकास के लिए क्या क्या आवश्यक कार्य किए जाएं उसे रेखांकित किया गया। अब जल्द ही जमीनी स्तर पर इसका कामकाज शुरू हो जाएगा। यहां के लोगों की चाहत के अनुरूप ही आवश्यक्ताओं की पूर्ति कर हाथीघीसा को आदर्श ग्राम में परिणत किया जाएगा।

बॉक्स

फोटो : संजय 05

कैप्शन : शांति मुंडा संग सांसद अहलूवालिया।

कानू सान्याल के घर गए सांसद

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :

दार्जिलिंग के सांसद एसएस अहलूवालिया शुक्रवार को हाथीघीसा में आदर्श ग्राम योजना की बैठक कर अचानक, नक्सल आंदोलन के प्रणेता दिवंगत कानू सान्याल के घर चले गए। उनकी टूटी-फूटी झोंपड़ी देखी। कानू सान्याल की सहायिका रहीं शांति मुंडा से बातचीत की व हालचाल लिया। सांसद ने उन्हें हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। कहा कि, उन्हें जब भी कोई भी जरूरत हो वह बेहिचक उनसे संपर्क करें। वह उनकी मदद को तत्पर हैं। इस अवसर पर संवाददाताओं से बातचीत के दौरान सांसद ने कहा कि बीते लोकसभा चुनाव में यहां माटीगाड़ा में प्रचार करने आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में नक्सल आंदोलन का जिक्र किया था। कहा था कि उपेक्षा व तिरस्कार के चलते ही नक्स अंादोलन हुआ। मगर, अब वैसी परिस्थिति नहीं होगी। इतना विकास होगा कि किसी को आंदोलन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उनके उसी मंत्र को अपना कर हमने नक्सलबाड़ी के हाथीघीसा को आदर्श ग्राम बनाने हेतु गोद लिया है। यहां जितना विकास चाहिए उतना विकास करने को हम कटिबद्ध हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.