Move to Jagran APP

वाहन मालिकों ने आरटीओ कार्यालय का घेराव कर किया प्रदर्शन

-तपन व आसपास के रूटों के वाहनों को भृगु वाहन स्टैंड से चलाने की मांग संवाद सहयोगी, बालुरघाट : बालु

By Edited By: Published: Tue, 31 Jan 2017 08:02 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2017 08:02 PM (IST)
वाहन मालिकों ने आरटीओ कार्यालय का घेराव कर किया प्रदर्शन
वाहन मालिकों ने आरटीओ कार्यालय का घेराव कर किया प्रदर्शन

-तपन व आसपास के रूटों के वाहनों को भृगु वाहन स्टैंड से चलाने की मांग

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, बालुरघाट : बालुरघाट थाना मोड़ से ऑटो व गतिधारा योजना के तहत मैजिक गाड़ियों के आवाजाही के विरोध में वाहन मालिक व व्यवसायियों ने दक्षिण दिनाजपुर जिला परिवहन विभाग का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। येलोग व्यवसायिक हित में चकभृगु वाहन स्टैंड से इन गाड़ियों को तपन व पास के सभी रूटों में चलाने की मांग की। जिला पुलिस के नेतृत्व में बालुरघाट थाना से काफी संख्या में पुलिस पहुंचकर आरटीओ कार्यालय को घेराव मुक्त किया, हालांकि चकभृगु बसस्टैंड में बसों की यातायात को आंदोलनकारियों ने बंद रखा।

ज्ञातव्य है कि बालुरघाट शहर संलग्न है चकभृगु गाड़ी का स्टैंड। यहां से ही तपन, विकाहार, नालागोला एवं बोल्ला, बाउल सहित कई रूटों में बसें, ट्रेकर, मैक्सी, टैक्सी व कई ऑटो चलते हैं, लेकिन पिछले कई वर्षो से इस बसस्टैंड से बसो के अलावा कोई वाहन नहीं चल रहे हैं। इन रूटों में यातायात करने वाले ऑटो चालक कई वर्षो पहले थाना मोड़ को अस्थायी स्टैंड के तौर पर उपयोग करना शुरू किया। हाल ही में राज्य सरकार की गतिधारा योजना के तहत दिए जाने वाले करीब 20 मैजिक वाहन तपन व आसपास के रूटों से यातायात करते हैं। इन ऑटो ने भी थाना मोड़ क्षेत्र को ही अस्थायी स्टैंड के रूप में इस्तेमाल करना शुरू किया। इस वजह से चकभृगु स्टैंड से यात्रियों का आना जाना पूरी तरह से कम हो गया। गतिधारा परियोजना एवं ऑटो को चकभृगु होते हुए आवाजाही करने की मांग पर स्थानीय व्यवसायी व बस मालिक व श्रमिक एकजुट होकर मंगलवार को बालुरघाट के परिवहन कार्यालय में पहुंचे। जहां करीब दो सौ लोगों ने आरटीओ कार्यालय का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। सूचना मिलने पर काफी संख्या में बालुरघाट थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक सौम्य राय, डीएसपी हेड क्वार्टर सौम्यजीत बड़ुआ, आइसी संजय बसु भी घटनास्थल पर पहुंचे। चकभृगु क्षेत्र के व्यवसायी बिमल दास, स्वपन दास व निजी परिवहन कर्मी असीम सरकार ने थाना मोड़ क्षेत्र में स्कूल के पास सड़क के किनारे से मैजिक वैन व ऑटो चलाने को लेकर प्रशासन की अनुमति को लेकर सवाल उठाये हैं। स्टैंड के पहले ही यात्रियों को लेकर सभी रूटों में थाना मोड़ से खुलने वाली गाड़ियां कैसे चल रही है? इस वजह से यात्री व लोगों की भीड़ नहीं होने पर चकभृगु इलाके में बसों की यातायात को नुकसान पहुंच रहा है। साथ ही सभी व्यवसाय प्रभावित हो रहे हैं। प्रशासन को इस पर कदम उठाना चाहिए। आरटीओ बोर्ड सदस्य विप्लव खां ने बताया कि शाम को इसे लेकर एक बैठक हुई। जहां रूट परमीट वाले किस तरह से यातयात करेंगे इसे लेकर निर्णय लिया गया। इसे पहले भी इनलोगों ने इसे लेकर कदम उठाया है। थानार मोड़ से सभी मैजिक व ऑटो नहीं चलाने को लेकर सावधान किया गया था, हालांकि जिनकी अनुमति है उन वाहनों को थाना मोड़ से चलाया जा सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.