Move to Jagran APP

12 साल की लड़की की शादी हुई तय, पहुंच गई पुलिस

सोशल मीडिया में यह खबर फैली कि तीन दिन बाद 12 साल की नाबालिग लड़की की शादी होनी वाली है। कुछ ही देर में यह खबर आग की तरह पुलिस तक भी जा पहुंची। पहुंच गई पुलिस गांव में।

By Gaurav KalaEdited By: Published: Tue, 07 Feb 2017 08:41 PM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2017 07:12 AM (IST)
12 साल की लड़की की शादी हुई तय, पहुंच गई पुलिस
12 साल की लड़की की शादी हुई तय, पहुंच गई पुलिस

उत्तरकाशी, [जेएनएन]: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जनपद में एक 12 साल की किशोरी की शादी की तैयारी का मामला तूल पकड़ गया। सोशल मीडिया से प्रकाश में आई यह खबर कुछ ही समय में पूरे जनपद में चर्चा में आ गई। पुलिस को जब इसकी भनक लगी तो टीम किशोरी के गांव पहुंच गई।

loksabha election banner

शाम को सोशल मीडिया में फेसबुक व व्हाट्सएप पर डुंडा ब्लाक के एक गांव के व्यक्ति मैसेज वायरल किया। इसके बाद इधर-उधर से लोगों के फोन आने शुरू हुए। एसपी ददन पाल ने इस मामले में कोतवाली पुलिस को मामले की जांच व कार्रवाई करने की निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बाल विवाह के बढ़ते मामलों पर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से मांगा जवाब

कोतवाली प्रभारी महादेव उनियाल ने महिला एसआइ के नेतृत्व में एक टीम गांव में भेजी। टीम ने जब वहां पता किया तो नाबालिग किशोरी के माता-पिता नहीं हैं। किशोरी समेत चार बहिनें हैं। एक बहिन की शादी हो रखी है, बाकी तीन बहिनें अपने ताऊ के साथ गांव में रहती है।

नाबालिग किशोरी की तीन दिन बाद गांव में ही एक युवक के साथ शादी तय बतायी जा रही है। कोतवाली प्रभारी महादेव उनियाल ने बताया कि नाबालिग किशोरी के प्रमाण पत्रों की जांच की जा रही है, जिससे किशोरी की सही उम्र का पता चल सके।

यह भी पढ़ें: बाल विवाह पर प्रतिबंध लगाने को हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.