Move to Jagran APP

बीडीओ के स्थानांतरण को सड़क पर उतरे ग्राम प्रधान

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : चिन्यालीसौड़ ब्लॉक में तैनात खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) के स्थानांतरण की मां

By Edited By: Published: Tue, 01 Sep 2015 05:28 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2015 05:28 PM (IST)
बीडीओ के स्थानांतरण को सड़क पर उतरे ग्राम प्रधान

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : चिन्यालीसौड़ ब्लॉक में तैनात खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) के स्थानांतरण की मांग पर अड़े ग्राम प्रधानों ने विरोधी रूख अख्तियार कर लिया है। मंगलवार को ग्राम प्रधानों ने जिला मुख्यालय में ढ़ोल-नगाड़ों के साथ जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। साथ ही बीडीओ के स्थानांतरण की मांग को लेकर कलक्ट्रेट परिसर में धरना शुरू कर दिया। जिलाधिकारी के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजकर बीडीओ के शीघ्र स्थानांतरण की मांग की।

loksabha election banner

बीते कई दिनों से चिन्यालीसौड़ ब्लॉक के ग्राम प्रधान बीडीओ की कार्यशैली से खफा बीडीओ के स्थानांतरण की मांग कर रहे थे। लेकिन, बीडीओ का स्थानांतरण न होने पर गुस्साए ग्राम प्रधानों ने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। मंगलवार को चिन्यालीसौड़ से बड़ी संख्या में ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य ढ़ोल-नगाड़ों के साथ जिला मुख्यालय पहुंचे और बाजार के मुख्य मार्गों में जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया। इसके बाद जुलूस लेकर कलक्ट्रेट परिसर पहुंचे और वहां धरने पर बैठ गए। इस मौके पर प्रधान संगठन के अध्यक्ष एनएस भंडारी ने कहा कि बीडीओ की जनविरोधी कार्यशैली के कारण गांव के विकास कार्य बाधित हो रहे हैं। ग्राम प्रधान कई दिनों से बीडीओ के स्थानांतरण की मांग कर रहे हैं। लेकिन, कोई सकारात्मक कार्रवाई न होने के बाद जनप्रतिनिधियों को मजबूर होकर सड़क पर उतरना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक बीडीओ का स्थानांतरण नहीं किया जाता तब तक क्रमिक अनशन जारी रहेगा और उसके बाद भी स्थानांतरण नहीं किया जाता है तो वे आमरण अनशन शुरू को विवश होंगे। प्रदर्शन में दिला देवी, पूनम रमोला, गुड्डी देवी, कोमल ¨सह, रतन ¨सह, चमन लाल, धीरजमणी, रोशनलाल आदि बड़ी संख्या में ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.