Move to Jagran APP

दोबारा फीस वसूली पर भड़के अभिभावक

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : जिला मुख्यालय स्थित एक निजी स्कूल में छात्रों से अप्रैल माह का शुल्क दोबार

By Edited By: Published: Wed, 20 May 2015 06:22 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2015 06:22 PM (IST)

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : जिला मुख्यालय स्थित एक निजी स्कूल में छात्रों से अप्रैल माह का शुल्क दोबारा वसूलने पर अभिभावक भड़क उठे हैं। अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नाराजगी जाहिर की। उन्होंने प्रधानाचार्य पर अभद्रता का भी आरोप लगाया।

loksabha election banner

जिला मुख्यालय स्थित गोस्वामी गणेशदत्त सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में अप्रैल माह में नया सत्र शुरू होते ही छात्र-छात्राओं से प्रवेश शुल्क और अप्रैल, मई व जून माह के शुल्क के तौर पर मोटी रकम वसूली गई। इसके लिए बारहवीं के छात्रों को सात हजार दो सौ पचास रुपये तो नौवीं के छात्रों को 7150 रुपये चुकाने पड़े। दसवीं के छात्रों को 5450 रुपये चुकाने पड़े। लेकिन मई माह के दूसरे पखवाड़े में ही स्कूल की ओर से फिर से मई और जून का शुल्क छात्र छात्राओं से जमा करने को कहा गया। यह जानकारी जब अभिभावकों को मिली तो वह बुधवार को स्कूल के प्रधानाचार्य से मुलाकात करने पहुंचे। अभिभावकों ने दोबारा फीस मांगने का कारण जानना चाहा तो प्रधानाचार्य ने इसे स्कूल प्रबंधन समिति का फैसला बताया। अभिभावकों ने जब स्कूल प्रबंधन समिति से संपर्क करने की बात कही तो प्रधानाचार्य ने साफ इंकार कर दिया। प्रधानाचार्य का कहना था कि अभिभावकों को स्कूल प्रबंधन समिति से बातचीत का अधिकार नहीं है। इस पर अभिभावक नाराज हो गए और प्रधानाचार्य के साथ तीखी नोकझोंक हुई। अभिभावकों ने प्रधानाचार्य पर अभद्रता का आरोप भी लगाया। अभिभावक विजेंद्र सिंह रावत, रघुवीर रमोला, जसपाल नेगी, रणवीर सिंह रावत, कमल नौटियाल, नत्थी सिंह चौहान, बलवीर सिंह रावत, सुलोचना चौहान, अनिता नेगी, सुभाष भट्ट, गोपी पंवार, देवेंद्र रावत ने बताया कि आगामी 24 मई को अभिभावक संगठन की बैठक में इस मामले पर चर्चा की जाएगी। स्कूल प्रबंधन पर लगाम ना लगाए जाने पर मुख्य शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर भी प्रदर्शन किया जाएगा।

पहले भी विवादों में रहा स्कूल

दोबारा फीस वसूली में घिरा गोस्वामी गणेश दत्त विद्या मंदिर पहले भी विवादों में रहा है। बीते साल फीस में तीन गुना वृद्धि करने पर भी अभिभावकों ने रोष जताया था। तब जाकर प्रबंधन समिति को खुद अभिभावकों के साथ बैठक कर फीस वृद्धि वापस लेनी पड़ी थी।

फीस बढ़ोत्तरी का कोई मामला नहीं है। स्कूल का निजी मामला है, अभिभावकों की बात सुनी जाएगी, यदि वे बातचीत करें।

सुशील कुमार शर्मा, प्रधानाचार्य, गगसविमं इंटर कॉलेज, उत्तरकाशी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.