Move to Jagran APP

ट्रैक ऑफ द इयर 2015 बना दयारा बुग्याल

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : राज्य सरकार के पर्यटन विकास परिषद ने दयारा बुग्याल को ट्रैक ऑफ द इयर 20

By Edited By: Published: Mon, 18 May 2015 07:26 PM (IST)Updated: Mon, 18 May 2015 07:26 PM (IST)
ट्रैक ऑफ द इयर 2015 बना दयारा बुग्याल

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : राज्य सरकार के पर्यटन विकास परिषद ने दयारा बुग्याल को ट्रैक ऑफ द इयर 2015 घोषित किया है। इसके तहत दयारा बुग्याल को पूरे देश भर में प्रचारित किया जाएगा। साथ ही इस ट्रैक पर प्रशासन की देखरेख में पैकेज टूर संचालित किए जाएंगे।

loksabha election banner

पर्यटकों के लिए सुविधाएं जुटाने को लेकर सोमवार को डीएम इंदुधर बौड़ाई की अध्यक्षता में बैठक भी की गई। इसमें पर्यटन विभाग की उप निदेशक पूनम चंद्रा भी उपस्थित रहीं। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। तय किया गया कि बार्सू और रैथल से दयारा तक के रूट की रेकी करने जाएगी। टीम दयारा रूट पर पानी की व्यवस्था, पर्यटकों को दयारा में ठहरने के लिए टेंट, सोलर लालटेन और बार्सू, रैथल व नेताला में होटल में कितने पर्यटकों को ठहराया जा सकता है, इसकी पूरी रिपोर्ट बिंदुवार तैयार कर जिलाधिकारी को सौंपेगी। टीम में एसडीएम भटवाड़ी, वन विभाग के एक एसडीओ और एक रेंज अधिकारी, जीएमवीएन बार्सू व रैथल के प्रतिनिधि व इन दोनों गांवों के चार स्थानीय लोग शामिल किए गए हैं। दयारा के आस पास भरनाला व गोई बुग्याल भी ट्रैक सर्किट में शामिल होंगे। इसके अलावा बकरिया टाप एंव सियारी बुग्याल को भी चिह्नित करने के लिए टीम को कहा गया है। बताया गया कि दयारा जाने वाले पर्यटकों का छह दिन का टूर पैकेज तैयार किया गया है जिसमें तीन दिन पर्यटकों को दयारा में ठहराया जाएगा। जिले में प्रतिदिन बेस कैंप बार्सू व रैथल के लिए दो बसों की व्यवस्था की जा रही है। करीब 27 लोगों का एक गु्रप होगा। बैठक में पूनम चंद्रा ने कहा कि ट्रैक आफ द इयर 2015 में शामिल दयारा के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए विभाग इसकी वेबसाइट भी तैयार कर रहा है। बैठक में होटल एसोसिएशन के अजय पुरी, दीपेंद्र पंवार, शैलेंद्र मटूड़ा, बार्सू के जगमोहन सिंह रावत, दिनेश भट्ट, एडीएम बीके मिश्रा, एसडीएम हरगिरी, जिला पर्यटन अधिकारी केएस नेगी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.