Move to Jagran APP

डीएनए रिपोर्ट के नाम पर ले लिए 30 हजार

विधि विज्ञान प्रयोगशाला कर्मी ने डीएनए रिपोर्ट जल्द दिलाने के नाम पर पीलीभीत निवासी व्यक्ति से 30 हजार रुपये ले लिए।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 06 Nov 2017 10:25 AM (IST)Updated: Mon, 06 Nov 2017 08:54 PM (IST)
डीएनए रिपोर्ट के नाम पर ले लिए 30 हजार
डीएनए रिपोर्ट के नाम पर ले लिए 30 हजार

रुद्रपुर, [जेएनएन]: डीएनए रिपोर्ट जल्द दिलाने के नाम पर पीलीभीत निवासी व्यक्ति से विधि विज्ञान प्रयोगशाला कर्मी ने 30 हजार रुपये ले लिए। मामले की शिकायत पर डीआइजी के आदेश पर पुलिस ने आरोपी कर्मी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत जीरो एफआइआर दर्ज कर लिया। साथ ही घटनास्थल गदरपुर होने के कारण पुलिस अब उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट प्रेषित कर एफआइआर ट्रांसफर करने की तैयारी में जुट गई है। 

loksabha election banner

उप्र, जिला पीलीभीत के थाना सनगढ़ी, मोहल्ला नफासा निवासी जोगराज सिंह पुत्र गुरुचरन सिंह ने डीआइजी को शिकायत की थी कि उसने अपनी पुत्री का विवाह हरिद्वार में कराया था। 11 मई 2016 को उसकी पुत्री जसप्रीत कौर लापता हो गई थी। इस मामले में हरिद्वार में गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज हुआ था। इस बीच थाना गदरपुर में एक महिला की लाश मिली। 

इस पर वह शिनाख्त के लिए गदरपुर पहुंचा। महिला की लाश कहीं उसकी पुत्री की तो नहीं, इस आशंका के चलते उसने उसने डीएनए टेस्ट करवाया। इस दौरान विधि विज्ञान प्रयोगशाला में तैनात कर्मचारी रतन सिंह राणा ने उसे डीएनए रिपोर्ट जल्द देने के नाम पर 30 हजार रुपये मांगे। 

इस पर जोगराज ने प्रयोगशाला कर्मी के एकाउंट में रुपये डाल दिए। आरोप है कि जब जोगराज ने उससे रसीद मांगी तो इन्कार कर दिया। जोगराज ने मामले की शिकायत डीआइजी कुमाऊं से की थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीआइजी ने रुद्रपुर कोतवाली पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए थे। 

मामला गदरपुर थाना क्षेत्र से जुड़ा होने के कारण रविवार को पुलिस ने आरोपी लैब कर्मी पर भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत जीरो में एफआइआर दर्ज की। रम्पुरा चौकी प्रभारी नवीन चंद्र जुराल ने बताया कि मामला गदरपुर क्षेत्र का है। इसलिए जीरो एफआइआर दर्ज करते हुए मुकदमा गदरपुर में ट्रांसफर किया जाएगा। इसके लिए उच्च अधिकारियों को मामले से अवगत कराते हुए एफआइआर की कापी प्रेषित कर दी गई है। 

 यह भी पढ़ें: फर्जी दस्तावेज पर हरिद्वार के चार और शिक्षकों को नोटिस

यह भी पढ़ें: एसआइटी की जांच में खुलासा, चार युवक फर्जी दस्तावेजों से बने शिक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.