Move to Jagran APP

दिन निकलते ही सिकुड़ जाती है सड़क

संवाद सहयोगी, रुद्रपुर : 20 फिट की सड़क दिन निकलते सिकुड़ जाती है। अतिक्रमण का आलम यह है कि मुख्य ब

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Apr 2017 01:01 AM (IST)Updated: Mon, 24 Apr 2017 01:01 AM (IST)
दिन निकलते ही सिकुड़ जाती है सड़क

संवाद सहयोगी, रुद्रपुर : 20 फिट की सड़क दिन निकलते सिकुड़ जाती है। अतिक्रमण का आलम यह है कि मुख्य बाजार की सड़कों से निकलना मुश्किल हो जाता है। दुकानदार दोनों ओर आधी सड़क तक सामान रख देते हैं। इसके अलावा उनके वाहन भी खड़े रहते हैं। प्रशासन अतिक्रमण के खिलाफ कई बार अभियान चला चुका है, लेकिन व्यापारी बाज नहीं आ रहे।

loksabha election banner

एक तरफ प्रशासन कब्जेदारों को हटाने में लगी है तो दूसरी ओर व्यापारी दुकानों के आगे जगह घेरने में लगे हुए हैं। आज की स्थिति यह है कि जो सड़कें 20 फिट की थीं सिकुड़ कर 10 फिट भी नहीं रहती। मेन बाजार में तो पैर रखने तक की जगह नहीं है। यहां पर आलम यह है कि अगर कोई बाइक भी गुजरने की कोशिश करे तो उसे काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। व्यापारियों ने सामान को दुकान के बाहर सजा रखा है। इन दुकानों पर इतनी भारी मात्रा में अतिक्रमण काबिज है कि यहां पर लोगों का निकलना भी दूभर है। रही-सही कसर बेतरतीब खड़े वाहन पूरी कर देते हैं। वहीं गांधी पार्क रोड भी गाड़ियों की एक लंबी लाइन लगी हुई है। आधी सड़कों पर ठेलियां और आधी सड़क कारों ने घेर रखी है। इस वजह से इस रोड पर घंटों जाम की स्थिति बनी रहती है। करीब एक साल पहले जब प्रशासन ने इन पर सख्ती की तो सभी ने सड़कों पर से अतिक्रमण हटा लिया था, लेकिन धीरे-धीरे यह व्यापारी फिर से अतिक्रमण फैलाने लगे हैं। यही नहीं कई दुकानों के सामने ठेली भी लगी रहती हैं। इनके पास अपने स्टाल लगाने के लिए कोई अनुमति नहीं है, लेकिन फिर भी मेन बाजार से गांधी पार्क और यहां से छोटी-छोटी गलियों में भी इन्होंने दुकानें सजा रखी है। वहीं नगर निगम क्षेत्र में भी काशीपुर रोड के पास लोगों ने अवैध रूप से दुकानें लगा रखी है। खास बात यह है कि अभी तक प्रशासन की नजरों में यह अतिक्रमण नहीं आया है।

------------------------

अभी काफी समय से इस ओर ध्यान नहीं जा पाया है, लेकिन कब्जेदारों से निपटने के बाद सीधे अतिक्रमण चलाने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। सडकों पर फिर से अतिक्रमण लगा लिया गया है। यह संज्ञान में है।

-पंकज उपाध्याय, एसडीएम, रुद्रपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.