Move to Jagran APP

14 करोड़ 80 लाख से होगा जसपुर का विकास

संवाद सूत्र, जसपुर : नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में वर्ष 2017-18 के लिए 14 करोड़ 80 लाख से अधिक क

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Mar 2017 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2017 01:01 AM (IST)
14 करोड़ 80 लाख से होगा जसपुर का विकास
14 करोड़ 80 लाख से होगा जसपुर का विकास

संवाद सूत्र, जसपुर : नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में वर्ष 2017-18 के लिए 14 करोड़ 80 लाख से अधिक का बजट सर्वसम्मति से पारित किया गया। सोमवार को पालिकाध्यक्ष मो. उमर की अध्यक्षता व विधायक आदेश चौहान की मौजूदगी में पालिका सभागर में बैठक हुई, जिसमें 36 लाख 18 हजार 492 रुपये का लाभ बजट पास हुआ। इस दौरान नगर के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर सुलभ शौचालय, खसरा संख्या 72 मौजा मंशा पट्टी में खाली पड़ी पालिका की भूमि पर दुकानें, खसरा संख्या 327 मौजा अमृतपुर में एक व्यावसायिक हब बनाने, मोहल्ला जोशियान स्थित अब्दुल कलाम पार्क के जीर्णोद्धार पर विचार किया गया। नादेही चीनी मिल द्वारा उच्च न्यायालय में नगर पालिका से मुकदमा हारने के बाद भी सुभाष चौक के निकट नगर पालिका का भवन खाली न करने पर निंदा प्रस्ताव पारित किया। कब्जा लेकर उस पर व्यावसायिक दुकानें बनाने एवं नगर में कीटनाशक दवा छिड़कवाने का निर्णय लिया। विधायक आदेश चौहान ने विधायक निधि से मुख्य बाजार के शौचालय का जीर्णोद्धार कराने की घोषणा की। सभासदों ने सड़क व नाली निर्माण एवं बिजली, सफाई व्यवस्था को लेकर हंगामा किया। प्रधानमंत्री आवास योजना की बकाया धनराशि के चेक पात्रों को न दिए जाने पर नाराजगी जताई। आम नागरिकों की सहूलियत के लिए लकड़ी मंडी, मेन बाजार, वाल्मीकि चौक पर सुलभ शौचालय बनाए जाने का प्रस्ताव पारित किया। बैठक में राजेंद्री देवी, चंद्रपाल, मो. नाजिम, मो. अमजद, ब्रजेश चौहान, गीता देवी, मो. यूसुफ, फूलवती, करुणा विश्नोई, प्रेम सिंह, मो.हसीन, वकीला खातून, इश्हाक हुसैन, उमा विश्नोई, शिव कुमार भारती, लेखराज, मो.आसिफ आदि रहे।

loksabha election banner

---------------

विधायक ने उठाया अवैध कब्जेदारों का मामला

जसपुर : नगर पालिका की भूमि पर दबंगों द्वारा किए गए अवैध कब्जे को लेकर विधायक ने नाराजगी जताई। ईओ नरेंद्र कुमार से इसकी जानकारी लेकर अवैध कब्जेदारों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। सोमवार को पालिका की बोर्ड बैठक में विधायक आदेश चौहान ने नूरी मस्जिद पर नाला निर्माण के टेंडर को हरिद्वार के एक अखबार में प्रकाशित कराने, बीस लाख रुपये अधिक लागत लगाने तथा फैज-ए-आम के निकट मडुआखेड़ा रोड पर नगर पालिका की भूमि में एक राईस मिल स्वामी द्वारा अवैध कब्जा कर दीवार खड़ी करने का मामला सामने रखा। संबंधित अधिकारी एक-दूसरे की बगले झांकने लगे। विधायक आदेश चौहान ने कहा कि नगर पालिका की भूमि पर किसी भी सूरत में अवैध कब्जा नही करने दिया जाएगा। इस मामले को वह शासन स्तर पर उठाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.