Move to Jagran APP

निजी अस्पताल में हंगामा, मारपीट

जागरण संवाददाता, काशीपुर: मरीजों से लापरवाही बरतने के आरोप में घिरे रहने वाले अल्ली खां स्थित एक

By Edited By: Published: Mon, 31 Aug 2015 11:57 PM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2015 11:57 PM (IST)

जागरण संवाददाता, काशीपुर: मरीजों से लापरवाही बरतने के आरोप में घिरे रहने वाले अल्ली खां स्थित एक निजी अस्पताल में सोमवार को जमकर हंगामा हुआ। करीब एक माह से भर्ती मरीज की अचानक हालत बिगड़ने पर हड़बड़ाए तीमारदार त्वरित उपचार न मिलने के बजाय रेफर करने से आक्रोशित हो गए। उन्होंने हंगामा काटना शुरू कर दिया। नौबत मारपीट तक आ गई। आरोप है कि कंपाउडर ने मरीज को थप्पड़ भी जड़ दिया। इससे तीमारदार और भड़क गए। इससे पहले की बात बिगड़ती डॉक्टर समेत स्टाफ मरीजों को छोड़कर अस्पताल से भाग गया। सूचना पर बांसफोड़ान चौकी पुलिस पहुंची।

loksabha election banner

मामला बांसफोड़ान चौकी क्षेत्र का है। जसपुर निवासी एक मरीज एक माह से अल्ली खां स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती था। उसका गुर्दे की पथरी का ऑपरेशन हुआ था। आरोप है कि भर्ती रहने के दौरान सोमवार को मरीज की हालत बिगड़ गई। इससे मरीज के तीमारदार परेशान हो गए। यह बात डॉक्टर से बताई। आरोप है कि इस पर डॉक्टर व स्टाफ लापरवाही बरतने लगा। दोपहर तक इलाज की समुचित व्यवस्था न होने पर तीमारदारों का पार चढ़ गया और हंगामा काटना शुरू कर दिया। बताते हैं कि डॉक्टरों ने इलाज से हाथ खड़ा कर मरीज को रेफर कर दिया। इससे मामला बिगड़ गया और बात मारपीट तक आ गई। आरोप है कि कंपाउडर ने एक मरीज के थप्पड़ भी जड़ दिया। इससे पहले की अस्पताल में स्टाफ से मारपीट शुरू होती कि डॉक्टर के साथ स्टाफ अस्पताल छोड़कर भाग गया। बाद में कुछ लोगों के समझाने पर मामला शांत हुआ।

बांसफोड़ान चौकी इंचार्ज एमएस दसौनी ने बताया कि अस्पताल में मरीजों के इलाज में लापरवाही होने पर हंगामा हुआ था। किसी की ओर से तहरीर नहीं आई। मामला निपट गया होगा।

----------

कुछ दिन पहले भी एक महिला मरी थी

- निजी अस्पताल में कुछ दिन पहले भी एक महिला की लापरवाही से मौत हो गई थी। उस दिन रात को मरीज के तीमारदारों ने तोड़फोड़ भी की थी। इससे माहौल खासा गरमा गया था। लेकिन उस मामले में भी कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.