Move to Jagran APP

डेढ़ साल में काशीपुर की झोली में एक हाइटेक शौचालय

काशीपुर: काशीपुर वालों की समस्याओं के निराकरण के लिए सांसद भगत सिंह कोश्यारी कितने सजग है, इसकी

By Edited By: Published: Sat, 29 Aug 2015 12:03 AM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2015 12:03 AM (IST)
डेढ़ साल में काशीपुर की झोली में एक हाइटेक शौचालय

काशीपुर:

loksabha election banner

काशीपुर वालों की समस्याओं के निराकरण के लिए सांसद भगत सिंह कोश्यारी कितने सजग है, इसकी एक बानगी देखने को मिली है। लोकसभा चुनाव में नैनीताल-ऊधमसिंह नगर सीट पर जीत दर्ज करने के डेढ़ साल के बाद कोश्यारी ने काशीपुर की झोली में पहला तोहफा डाला तो एक हाइटेक शौचालय। यह शौचालय भी सांसद निधि से बड़ी मुश्किल में मिला है। बताते हैं कि इसे लाने में मेयर ऊषा चौधरी ने बड़े प्रयास किए हैं।

सांसद कोश्यारी ने सांसद निधि से काशीपुर में पंत पार्क में हाइटेक शौचालय निर्माण के लिए 12 लाख रुपये दिए हैं। डेढ़ साल में सांसद का पहला तोहफा शौचालय मिल रहा। नगर निगम के अफसरान से ही पूछा कि या सांसद ने पहले कभी किसी प्रकार का यहां कोई निर्माण या कुछ बनवाया हो जबाव यही मिला, नहीं। बातचीत में यह मालूम हुआ कि मेयर के आग्रह पर सांसद ने एक हाइटेक शौचालय का निर्माण कराने की घोषणा की है। दरअसल, भाजपा हो या कांग्रेस। दोनों ही पार्टियों के जनप्रतिनिधियों ने काशीपुर की वोट देने वाली जनता को भुला दिया है। शहर में विकास के नाम पर कुछ भी नहीं किया है। दस साल तक इस लोस सीट पर काबिज रहे केसी सिंह बाबा भी कुछ खास नहीं कर पाए। विधायक हरभजन सिंह चीमा राज्य बनने के बाद से विस सीट जीतते आए हैं। पर शहरवासियों की समस्याओं से हर कोई कोसों दूर रहा है। शहर के लोगों ने सांसद कोश्यारी से उम्मीद लगाई कि वह आमजन की समस्याओं को लोकसभा में जोरशोर से उठाएंगे। ऐसा नहीं हुआ। कोश्यारी यहां के लोगों के मन को टटोल नहीं सके। काशीपुर में फ्लाईओवर बनाने से लेकर तमाम ऐसी समस्याएं हैं, जिनके निराकरण के लिए शहर के लोग आस लगाए बैठें हैं।

-----------

जीजीआइसी के पास भी बनेगा शौचालय

- नगर निगम अब शहर में सबसे जरूरी सुविधा शौचालय के निर्माण करने जा रहा है। नगर निगम के मुख्य गेट और एक और अन्य शौचालय को अपग्रेड किया जाएगा। इसके साथ जीजीआइसी की दीवार से रत्न सिनेमा रोड पर रखे ट्रांसफार्मर के पास खाली भूमि पर हाइटेक शौचालय बनेगा। सूत्र बताते हैं कि इसका प्रस्ताव भी पास है।

----------------

सितंबर में पंत पार्क में चालू होगा कार्य

- पंत पार्क में बनने वाले हाइटेक शौचालय में इंगलिश सीट, नहाने की व्यवस्था के साथ कपड़े चेंज करने की व्यवस्था होगी। सितंबर के पहले पखवाड़े में काम शुरू होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.