Move to Jagran APP

धड़ल्ले से हो रहा अवैध खनन

सितारगंज : उकरौली, साधूनगर व कैलाश नदी में धड़ल्ले से अवैध खनन हो रहा है। तीन दिन पूर्व एसडीएम द्वारा

By Edited By: Published: Mon, 25 May 2015 12:11 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2015 12:11 AM (IST)
धड़ल्ले से हो रहा अवैध खनन

सितारगंज : उकरौली, साधूनगर व कैलाश नदी में धड़ल्ले से अवैध खनन हो रहा है। तीन दिन पूर्व एसडीएम द्वारा की गई कार्रवाई का भी कोई असर नहीं दिखा रहा है। खनन माफियाओं ने जेसीबी से अवैध खनन कर सिडकुल फैक्ट्रियों के पीछे अवैध स्टॉक लगा दिया है। शनिवार को जब प्रशासन को अवैध खनन की जानकारी दी गई तो इसके बाद भी उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की।

loksabha election banner

उकरौली में खनन माफिया बगैर पट्टे व प्रशासन की अनुमति के धड़ल्ले से जेसीबी से अवैध खनन कर रहे हैं। इसके अलावा कैलाश नदी के किनारे खनन माफियाओं ने अवैध खनन कर खोद दी है, जिससे सिडकुल फैक्ट्रियों, हेलीपैड समेत कई गांव में बाढ़ का खतरा मडराने लगा है। दिल्ली, हरियाणा से आने वाले खनन माफिया खुलेआम प्रशासन को चैलेंज कर रहे हैं। उनका कहना है कि जब हम ऊपर से सेंटिंग कर आए हैं तो हम किसी से क्यों डरे। सबको पैसा पहुंचाया है।

शनिवार करीब चार बजे कैलाश नदी, उकरौली व साधूनगर आदि कई इलाकों में अवैध खनन होने की सूचना एसडीएम भगत सिंह फोनिया व तहसीलदार आरसी गौतम को दी गई। लेकिन दोनों ही लोगों ने कोई दिलचस्पी नहीं ली। अचानक खनन माफियाओं को एसडीएम के मौके पर पहुंचने की सूचना मिली तो खनन माफियाओं में भगदड़ मच गई।

-----------------

अभी दिखवाता हूं, जांच करता हूं

डीएम डॉ. पंकज पांडे से जब भी अवैध खनन होने के बारे में पूछा जाता है तो वह एक ही रटा रटाया जवाब देते हैं कि अभी दिखवाता हूं, जांच करता हूं। मगर डीएम साहब अवैध खनन पर लगाम कसने में कोई कदम नहीं उठा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.