Move to Jagran APP

केशवपुरम लूट का खुलासा, दो बदमाश धरे

जागरण संवाददाता, काशीपुर: केशवपुरम में माली उमाशंकर के परिवार को बंधक बनाकर करीब 15 लाख रुपये का सोन

By Edited By: Published: Mon, 04 May 2015 11:27 PM (IST)Updated: Tue, 05 May 2015 02:49 AM (IST)
केशवपुरम लूट का खुलासा, दो बदमाश धरे

जागरण संवाददाता, काशीपुर: केशवपुरम में माली उमाशंकर के परिवार को बंधक बनाकर करीब 15 लाख रुपये का सोना-चांदी लूटने की वारदात का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। दो बदमाश गिरफ्तार किए हैं। इनके कब्जे से लाखों रुपये का सोना-चांदी और हजारों की नगदी के साथ तमंचे, कारतूस भी बरामद हुए हैं। लूट का मास्टरमाइंड नासिर फरार है। नासिर के विरुद्ध कोतवाली में पहले से विभिन्न अपराधों में आठ मुकदमे दर्ज हैं।

loksabha election banner

आइटीआइ पुलिस ने दोनों बदमाशों को चैती मंदिर के पास गीता शक्ति प्याउ परिसर के अंदर से गिरफ्तार किया है। पकड़े बदमाशों में एक का नाम जमील पुत्र मौला बख्श और दूसरे का नाम मो. अली पुत्र अब्दुल रसीद है। दोनों बरबला मझरा, रामपुर दोराहा, कटघर, जिला मुरादाबाद उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। दोनों बदमाशों ने अपने ही गांव के नासिर पुत्र बाबू खां के साथ मिलकर माली उमाशंकर के घर 22-23 अप्रैल की देर रात लूट की वारदात को अंजाम दिया था। नासिर लूट का मास्टरमाइंड है। नासिर पहले काशीपुर क्षेत्र के टांडा उज्जैन क्षेत्र में किराये पर रहता था। लूट में लल्ला नाम का एक और बदमाश भी शामिल था। लूटकांड का खुलासा करने के लिए एसएसपी ने एएसपी कमलेश उपाध्याय के निर्देशन में सीओ, आइटीथाना एसओ और एसओजी को लगाया था। आइटीआई थाने में सोमवार को लूटकांड का खुला किया। बताया कि नासिर ने वारदात की योजना बनाई थी। नासिर के खिलाफ विभिन्न अपराधों में आठ मुकदमे कोतवाली में दर्ज हैं।

-----------

इनसेट

ये चीजें हुई बरामद

- आरोपी जमील से दो गले के सोने के हार, तीन जोड़ी कान के झुमके, एक जोड़ी टॉप्स, एक मंगलसूत्र, एक मांग टीका, एक लेडीज व एक जेंट्स अंगूठी, एक गले की चेन, एक नाक की लौंग, चांदी की एक जोड़ी पायजेब और 1760 रुपए, एक तमंचा 12 बोर, तीन कारतूस और आरोपी अली से चांदी के दस पैर के कड़े, 2110 रुपए नगद और चाकू

-----------------

आइटीआइ के नाम सिर्फ प्रशंसा

- लूटकांड का खुलासा करने वाली टीम में एसओ हरेंद्र चौधरी, एसआइ हरिनंदन सिंह, एसआइ मदन मोहन जोशी, प्रकाश भगत, खीम सिंह, अब्दुल खालिद, विरेंद्र राणा, इमदाद हुसैन शामिल थे। एसएसपी ने लूटकांड का अनावरण करने टीम की प्रशंसा की है।

-----------------

आरोपियों की कुंडली खंगालनी शुरू

- पुलिस ने लूटकांड के आरोपियों की बाहरी राज्यों के डीसीआरबी, एससीआरबी से आपराधिक रिकार्ड की जानकारी मंगाई है। इसके साथ फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास भी शुरू कर दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.