Move to Jagran APP

अतिक्रमणकारियों ने जेसीबी तोड़ी, चालक पर जानलेवा हमला

रुद्रपुर : तहसील परिसर में बिना अनुमति अधिवक्ताओं व दस्तावेज लेखकों के बन रहे फड़ हटाने गई जेसीबी क

By Edited By: Published: Sat, 28 Feb 2015 12:00 AM (IST)Updated: Sat, 28 Feb 2015 04:23 AM (IST)
अतिक्रमणकारियों ने जेसीबी तोड़ी, चालक पर जानलेवा हमला

रुद्रपुर : तहसील परिसर में बिना अनुमति अधिवक्ताओं व दस्तावेज लेखकों के बन रहे फड़ हटाने गई जेसीबी को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इसके चालक पर जानलेवा हमला किया गया। इससे वह बुरी तरह घायल हो गया और उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर, तहसील प्रशासन ने तीन लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है।

loksabha election banner

किच्छा बाइपास स्थित जिला सूचना कार्यालय भवन में अस्थायी तौर पर 17 नवंबर से तहसील की स्थापना की गई। इसके ऊपरी तल में सब रजिस्ट्रार कार्यालय बनाया गया है। पिछले बुधवार से सब रजिस्ट्रार कर्मियों ने भी काम शुरू कर दिया है। सब रजिस्ट्रार कार्यालय के शुरू होने पर कई वकील व दस्तावेज लेखकों ने तहसील परिसर में बिना अनुमति के ही अपने फड़ बनाने शुरू कर दिए। बिना अनुमति के फड़ बनाने पर तहसीलदार संजय कुमार ने एतराज जताते हुए इसकी सूचना एसडीएम विजय जोगदंडे को दी। इस पर शुक्रवार को उन्होंने तहसीलदार को अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए। तहसीलदार ने अतिक्रमण हटाने के लिए नगर निगम से जेसीबी मंगा ली। इसकी भनक लगते ही दस्तावेज लेखकों ने धरना देकर इसका विरोध करना शुरू कर दिया। इधर वकील भी उनके पक्ष में आ गए। तहसीलदार के निर्देश पर जेसीबी चालक उमा शंकर ने अतिक्रमण हटाने शुरू कर दिए। पहले तो इसका विरोध नहीं हुआ। जब गदरपुर निवासी वकील पुनीत कुमार को हटाने की बारी आई तो उन्होंने विरोध करना शुरू कर दिया। गदरपुर के फड़ को हटाने लगे तो उसने विरोध किया। चालक के न रुकने पर जेसीबी पर ईट व पत्थरों से हमला कर दिया गया। हमले से जेसीबी के शीशे चकनाचूर हुए तो चालक उमाशंकर भी बुरी तरह घायल हो गया। इस हमले से तहसील परिसर मे भगदड़ मच गई। इधर, घायल चालक को राजस्व व निगम कर्मियों ने अस्पताल पहुंचाया। चालक पर हुए हमले की सूचना मिलते ही निगम कार्यालय में मौजूद कर्मी भड़क उठे और उन्होंने मुख्य नगर अधिकारी के कार्यालय के बाहर नारेबाजी करते हुए दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की। वे वहीं पर धरने पर बैठ गए। निगम कार्यालय पहुंचे एसडीएम जोगदंडे व एमएनए तीरथ पाल सिंह का कर्मियों ने घेराव किया। इस बीच इस मामले में तहसील प्रशासन की ओर से पुनीत कुमार, महेंद्र व संतोष नारंग के विरुद्घ जानलेवा हमला व सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है।

इंसेट

चालक को अकेला छोड़ गए थे राजस्व कर्मी

रुद्रपुर:अतिक्रमण हटाते समय जब राजस्व कर्मी मौके से भाग खड़े हुए। उनके भागने पर जेसीबी चालक उमा शंकर पर हमलावरों ने ईट व पत्थर से हमला कर दिया। चालक का कहना था कि राजस्व कर्मी मौके पर मौजूद रहते तो इतनी हिम्मत नहीं कर पाते।

इंसेट

पुलिस के बिना हट रहा था अतिक्रमण

रुद्रपुर: तहसील प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के अभियान को काफी हल्के में लिया। अतिक्रमण हटाने के लिए मौके पर पुलिस तक को नहीं बुलाया गया। इस दौरान परिसर में सिर्फ दो पीआरडी के जवान ही मौजूद थे।

इंसेट

बिना सुरक्षा नहीं भेजे जाएंगे निगम कर्मी

रुद्रपुर: निगम की मेयर सोनी कोली ने निगम के चालक पर हुए हमले पर गहरी नाराजगी जताते हुए स्पष्ट कर दिया है कि भविष्य में निगम के किसी भी कर्मी को बिना पुलिस सुरक्षा के अतिक्रमण विरोधी अभियान में नहीं भेजा जाएगा।

इंसेट

अन्य पर भी गिर सकती है गाज

रुद्रपुर: मामले में नामजद तीन वकीलों के साथ अन्य पर भी गाज गिर सकती है। पुलिस ने मौके पर पहुंच उपस्थित राजस्व कर्मियों व मौके पर मौजूद लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है। तहसीलदार संजय कुमार ने बताया कि पुलिस जांच में अन्य नाम भी सामने आ सकते हैं।

इंसेट

घटना में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ पुलिस तो कानूनी कार्रवाई करेगी ही इन सभी के तहसील परिसर में कार्य को जारी लाइसेंस को भी निरस्त कर परिसर में प्रवेश पर रोक लगा दी जाएगी।

विजय जोगदंडे ,एसडीएम ,रुद्रपुर

तहसील में लाइसेंस धारकों के लिए एक निश्चित स्थल का चयन कर उनका विधिवत आवंटन किया जाएगा। तहसील में अराजकता फैलाने वाले बाहरी लोगों को फड़ लगाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

- पंकज पांडेय,डीएम, ऊधमसिंह नगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.