Move to Jagran APP

दस मिनट में एकजुटता की सलाह दे गए मोदी

By Edited By: Published: Tue, 01 Apr 2014 07:09 PM (IST)Updated: Tue, 01 Apr 2014 07:09 PM (IST)

पंतनगर : महज दस मिनट को देवभूमि पर उतरे भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी रुद्रपुर विधायक को भाजपाइयों को एकजुट करा कार्य करने की सलाह दे गए। उत्साह से लबरेज विधायक ने उनसे उत्तराखंड की सभी पांच सीटों पर भगवा फहराने का वादा किया। नैनीताल सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी की एक लाख से जीत और उसमें अपने विधानसभा क्षेत्र से सर्वाधिक वोट दिलाने का भी भरोसा दिलाया।

loksabha election banner

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को जनसभा के लिए दिल्ली से सीधे बरेली पहुंचे थे। वापसी में उन्हें हवाई सेवा से पंतनगर होते हुए मध्य प्रदेश के रीवा जाना था। विधायक राजकुमार ठुकराल कार्यकर्ताओं के साथ काफी पहले ही वहां पहुंच गए थे। सुरक्षा के लिहाज से एएसपी देवेंद्र सिंह पींचा, बाजपुर सीओ जितेंद्र सिंह पागती, पंतनगर थानाध्यक्ष पंकज उप्रेती, खुफिया विभाग के जोनल अधिकारी टीआर आर्य, 12 पुलिस जवानों के अलावा मोदी के पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर (पीएसओ), गुजरात पुलिस के अफसर बहादुर सिंह, गोविल हवाई अड्डे पर सुबह से पहुंचे हुए थे। मोदी को रीवा ले जाने के लिए वायुयान भी खड़ा था। दोपहर करीब ढाई बजे मोदी हेलीकॉप्टर से हवाई अड्डा पहुंचे। गुजरात पुलिस अफसरों से जानकारी मिलने पर मोदी ने सिर्फ विधायक ठुकराल को बुलाया। ठुकराल ने मोदी का बुके भेंटकर स्वागत किया। मोदी महज दस मिनट रुके। यह समय चेंजओवर का था। इसी अवधि में विधायक ने मोदी से संक्षिप्त मुलाकात की। ठुकराल के मुताबिक मोदी ने जनता का दिल जीतने व सभी को साथ लेकर एकजुट हो चुनाव के लिए कमर कसने के निर्देश दिए। उसके बाद नरेंद्र मोदी हवाई जहाज से रीवा रवाना हो गए। वैसे, उनसे मिलने संजय ठुकराल, शेर सिंह, विवेक सक्सेना, बिट्टू शर्मा, तेजपाल, अजय यादव, आशीष छाबड़ा, मनमोहन यादव, गौरव आहूजा, पिंटू पाल, अनिल अरोरा, संजीव छाबड़ा, कपिल हुडिया, ललित बिष्ट आदि भी पहुंचे थे।

दूर से ही टुकुर-टुकुर देखते रहे

विधायक राजकुमार ठुकराल को छोड़ बाकी सभी भाजपाई हवाई अड्डे के बरामदे में खड़े दूर से ही नरेंद्र मोदी को टुकुर-टुकुर देखते रहे। कड़ी सुरक्षा के कारण मोदी से मिलने की आस उनके मन में ही दबी रह गई। केवल ठुकराल को ही मोदी से मिलने की अनुमति दी गई।

बड़ा गुलदस्ता छोटा करना पड़ा

नरेंद्र मोदी का स्वागत करने पहुंचे विधायक ने अति उत्साह में काफी बड़ा गुलदस्ता बनवा लिया, लेकिन सुरक्षा कारणों से पुलिस के सुझाव पर गुलदस्ते में से कई टहनियां निकाल कर उन्हें गुलदस्ते को छोटा करना पड़ा। फिर उसी बुके से उन्होंने मोदी का स्वागत किया।

गोपनीय रखा गया मोदी का कार्यक्रम

सुरक्षा के मद्देनजर नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को काफी गोपनीय रखा गया। पुलिस व खुफिया विभाग के अधिकारियों व चंद भाजपाइयों को छोड़ किसी को उनके पंतनगर पहुंचने की भनक नहीं लगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.