Move to Jagran APP

सड़क अवरुद्ध, गांव में कैसे पहुंचे खाद्यान्न

By Edited By: Published: Wed, 23 Jul 2014 05:04 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jul 2014 05:04 PM (IST)

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: खाद्यान्न योजना के तहत जिले में खाद्यान्न का वितरण मंगलवार से शुरू कर दिया है, लेकिन कई दूरस्थ गांव में सड़क मार्ग अवरुद्ध होने के कारण यहां खाद्यान्न पहुंचाना चुनौतीपूर्ण बना है जिस कारण लोगों को खाद्यान्न संकट से का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

जिले में मंगलवार से खाद्यान्न का वितरण शुरु कर दिया गया है। इस योजना के तहत 34528 एपीएल व 4435 बीपीएल कार्ड धारकों को राशन वितरित की जाएगी। पिछले दिनों हुई बारिश के चलते अभी भी कुछ लिंक मार्ग अवरुद्ध हुए हैं, इस कारण क्षेत्र में खाद्यान्न पहुंचाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के कारण भिलंगना प्रखंड का बूढ़ाकेदार-अगुंडा हल्का वाहन मार्ग पिछले आठ दिनों से बंद पड़ा है जिस कारण क्षेत्र की आधा दर्जन लोगों को 12 किमी की पैदल दूरी नापनी पड़ रही है। मार्ग बंद होने के कारण क्षेत्र में राशन पहुंचाना चुनौती पूर्ण बना हुआ है। वहीं जौनपुर नकोट- नेग्याणा हल्का मोटर मार्ग भी अवरुद्ध है जिससे गांवों में खाद्यान्न पहुंचाने के दिक्कतें आ रही हैं। चाका-गजा मोटर मार्ग पर दाबड़ा में सड़क का पुश्ता क्षतिग्रस्त होने से यह मार्ग भी पिछले छह दिनों से बंद पड़ा है जिस कारण बरसात में क्षेत्र में राशन ढुलान में दिक्कतें आ रही है। इससे क्वाली व पालकोट के लोगों का आवागमन प्रभावित हुआ है। नरेन्द्रनगर के अधिाशासी अभियंता मो. आरिफ खान ने कहा कि चाका-गजा मोटर मार्ग खोलने के लिए जेसीबी लगाई गई है शीघ्र मार्ग सुचारू हो जाएगा। पिंसवाड़ गांव के भरत सिंह व प्यार सिंह का कहना है कि पिछले दिनों हुई बारिश से मार्ग बंद होने के कारण जहां ग्रामीणों की आवाजाही प्रभावित हुई है वहीं क्षेत्र में खाद्यान्न की भी समस्या बनी है। कई बार ग्रामीण पीठ पर ही लादकर खाद्यान्न ले जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.