Move to Jagran APP

बारिश से फुंके ट्रांसफार्मर, डेढ़ सौ गांव में अंधेरा

जागरण संवाददाता, नई टिहरी : शुक्रवार शाम बारिश, अंधड़ और बिजली गिरने से जिले में ऊर्जा निगम के बीस से

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 May 2017 07:48 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2017 07:48 PM (IST)
बारिश से फुंके ट्रांसफार्मर, डेढ़ सौ गांव में अंधेरा
बारिश से फुंके ट्रांसफार्मर, डेढ़ सौ गांव में अंधेरा

जागरण संवाददाता, नई टिहरी : शुक्रवार शाम बारिश, अंधड़ और बिजली गिरने से जिले में ऊर्जा निगम के बीस से ज्यादा ट्रांसफार्मर फुंक गए जिससे ढाई सौ से ज्यादा गांव की बिजली रातभर गुल रही। बिजली की लाइनों पर पेड़ गिरने के चलते थत्यूड़ फीडर शनिवार दोपहर तक सही नहीं हो पाया जिससे दोपहर तक डेढ़ सौ गांव में बिजली की आपूर्ति सुचारू नहीं हो पाई थी। वहीं जिले में आलू, पुलम, आड़ू और सेब की फसल को भी ओलावृष्टि से भारी नुकसान हुआ है।

loksabha election banner

धनोल्टी में पर्यटकों को परेशानी

शुक्रवार शाम से धनोल्टी में बिजली गुल होने से पर्यटकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। रात भर अंधेरे में रहने के बाद शनिवार को भी बिजली नहीं आई। जिस वजह से फोन भी चार्ज नहीं हो पाए। स्थानीय लोगों का कहना है कि ऊर्जा निगम कमजोर लाइन की मरम्मत नहीं कराता है। ऐसे में मानसून के दौरान बिजली गुल होने की समस्या बनी रहती है। वहीं ऊर्जा निगम नई टिहरी के ईई दीपक पाल आर्य का कहना है कि बिजली और पेड़ गिरने से क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मर और लाइनों को सही करने का प्रयास किया जा रहा है।

डीएम ने दिए सर्तकता बरतने के निर्देश

मौसम विभाग की चेतावनी के तहत जिलाधिकारी सोनिका ने जनपद में सभी तहसीलों के उप जिलाधिकारियों तथा तहसीलदारों सहित आइआरएस से जुड़े अधिकारियों को पूरी सतर्कता रखने के निर्देश दिए। उन्होंने स्थानीय जनता से बराबर संपर्क रखने को कहा है। जिलाधिकारी ने बताया कि शुक्रवार सांय को हुई भारी बारिश और ओलावृष्टि के कारण विभिन्न क्षेत्रों में पांच मोटरमार्ग बंद हो गए थे। इनमें से चार मोटरमार्ग पर यातायात सुचारू कर दिया गया जबकि लक्ष्मोली-हिसरियाखाल मोटरमार्ग पर जेसीबी लगातार कार्य कर रही है।

चमोली जिले में शनिवार को भी तेज बारिश हुई। ऊंची चोटियों पर हल्की बर्फबारी होने के कारण जिले में ठंडक बढ़ गई है। बदरीनाथ धाम समेत ऊंचाई वाले इलाकों में भारी ठंड के चलते स्थानीय लोगों के साथ यात्री भी गर्म कपड़े पहनकर कमरों से बाहर निकल रहे हैं।

मंडल मुख्यालय पौड़ी तथा इससे सटे क्षेत्रों में भी शुक्रवार को हुई तेज बारिश व ओलावृष्टि बागबानी पर कहर बनकर टूटी। सर्किट हाउस क्षेत्र में एक मकान खतरे की जद में आ गया तो पौड़ी-पाबौ सड़क मार्ग पर गदेरे के उफान पर आने से भूस्खलन की स्थिति पैदा हुई। भिताई मल्ली गांव में सड़क का पानी कई लोगों के घरों में घुसा इसके अलावा दाणौंधार-मासौं मोटर मार्ग पर मलबा आने से मार्ग बंद हो गया। पटटी इडवालस्यूं के ग्राम क्यार्क में मातवर ¨सह रावत के बागीचे में ओलावृष्टि की चपेट में आने से खीरा, टमाटर, फूलगोभी, शिमला मिर्च को काफी नुकसान पहुंचा। मूसलाधार बारिश को देखते हुए अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा देर शाम तक आपदा कंट्रोल में हर क्षेत्र का जायजा लेते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.