Move to Jagran APP

सहकारी बैंक से हटाए गए कर्मियों ने शुरू किया धरना

संवाद सहयोगी, नई टिहरी : सहकारी बैंक में आउट सोर्सिंग से लगे तृतीय व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को हट

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Apr 2017 05:53 PM (IST)Updated: Wed, 26 Apr 2017 05:53 PM (IST)
सहकारी बैंक से हटाए गए  कर्मियों ने शुरू किया धरना
सहकारी बैंक से हटाए गए कर्मियों ने शुरू किया धरना

संवाद सहयोगी, नई टिहरी : सहकारी बैंक में आउट सोर्सिंग से लगे तृतीय व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को हटाने के विरोध में कर्मचारियों ने बैंक के मुख्य कार्यालय के समीप धरना शुरू कर दिया है। कर्मचारियों का कहना है कि वह वर्षों से बैंक में कार्यरत थे लेकिन उन्हें बिना किसी पूर्व सूचना के बाहर कर दिया है। बैंक प्रबंधन ने अपने चहेतों की भर्ती कर दी है जो गलत है।

loksabha election banner

बुधवार को हटाए गए कर्मी बैंक के मुख्य कार्यालय के पास एकत्र हुए और नारेबाजी कर धरने पर बैठ गए। कर्मचारियों का कहना है कि आउट सोर्सिंग व उपनल के माध्यम से बैंक में तृतीय श्रेणी में 18 व चतुर्थ श्रेणी में 17 कर्मचारियों को तैनाती दी गई थी। यह कर्मचारी पिछले पांच से नौ साल तक बैंक में कार्यरत थे लेकिन नौ फरवरी को उन्हें बिना किसी पूर्व सूचना के हटा दिया गया है। तृतीय श्रेणी कर्मियों का कहना है कि उन्हें कहा गया था कि पांच साल या इससे ऊपर कार्य करने वाले कर्मचारियों को हटाया नहीं जाएगा, लेकिन बैंक में पद खाली होने के बावजूद भी उन्हें कार्य से हटा दिया गया है। चतुर्थ वर्गीय कर्मियों का कहना है कि उन्हें आश्वासन दिया गया था कि सीधी भर्ती में उन्हें वरीयता दी जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया है। आउट सोर्सिंग से बैंक में अभी आठ कर्मचारी कार्यरत है और कुछ को बाहर कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांग नहीं मानी जाती, धरना जारी रहेगा। धरना देने वालों में कलम ¨सह नेगी, प्रदीप सजवाण, सत्ये ¨सह, प्रीति चौहान, कृष्णा बिजल्वाण, महवीर ¨सह, आनंद ¨सह रावत, राजेंद्र ¨सह रावत, दिनेश राणा, कल्पत ¨सह, रणवीर ¨सह सजवाण, नरेंद्र तड़ियाल, सुनील पैन्यूली, सुकेश ममगांई, विजयराम सेमवाल, ओम प्रकाश आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.