Move to Jagran APP

अंतिम चरण में राजमार्ग सुधारीकरण का कार्य

संवाद सहयोगी, चम्बा : सीमा सड़क संगठन का दावा है कि इस बार चारधाम यात्रा सुरक्षित व सुगम होगी और यात्

By Edited By: Published: Thu, 28 Apr 2016 05:09 PM (IST)Updated: Thu, 28 Apr 2016 05:09 PM (IST)
अंतिम चरण में राजमार्ग सुधारीकरण का कार्य

संवाद सहयोगी, चम्बा : सीमा सड़क संगठन का दावा है कि इस बार चारधाम यात्रा सुरक्षित व सुगम होगी और यात्रियों को सड़क को लेकर किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए ऋषिकेश चम्बा-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सुधारीकरण का कार्य अंतिम चरण में है।

loksabha election banner

सीमा सड़क संगठन चारधाम यात्रा को लेकर काफी गंभीर नजर आ रहा है। संगठन ने ऋषिकेश चम्बा-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के सुधारीकरण का अधिकांश काम पूरा कर लिया है। अवशेष कार्य भी एक सप्ताह के अन्दर पूर्ण कर लिया जायेगा। संगठन ने ताक्षला, बेमुण्डा, आमसेरा, सेलूपाणी, कुनेर, कोटीगाड़, सुल्याधार आदि डेंजर जोन में सुरक्षा का कार्य पूर्ण कर लिया है। यहां पर सड़क से नीचे की ओर रेलिंग व सुरक्षा दीवार लगाई गई है। इसके अलावा जहां पर मलबा आदि पड़ा था, उसे हटा दिया गया है। जहां सड़कों में गढ्डे हैं, उन्हें भरा जा रहा है। संगठन ने चारधाम यात्रियों की सुविधा को देखते हुए करीब तीन सौ किमी लंबे राजमार्ग पर हर तीस किमी पर मजदूरों व विशेषज्ञों की टीम भी तैनात कर दी है जो आपदा या सड़क बंद होने की स्थिति में यात्रियों की मदद करेगी। संगठन का दावा है कि सड़क को लेकर यात्रियों को किसी भी तरह की परेशानी नही होगी।

-------------

-कुछ समय पूर्व प्रशासन, पुलिस व बीआरओ ने राजमार्ग का सर्वे किया गया था। जो जगह सुधारीकरण के लिए चिह्नित की गई थी, वहां पर सुधारीकरण का अधिकांश कार्य पूर्ण कर दिया गया है। अवशेष कार्य एक सप्ताह के अन्दर पूर्ण किया जायेगा।

एस बनर्जी , कमाडेंट बीआरओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.