Move to Jagran APP

पुंडोली के ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव

संवाद सूत्र, घनसाली: पट्टी नैलचामी के अंतर्गत पुंडोली के ग्रामीणों ने नाबालिग लड़की का अपहरण और उससे

By Edited By: Published: Tue, 01 Sep 2015 07:47 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2015 07:47 PM (IST)
पुंडोली के ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव

संवाद सूत्र, घनसाली: पट्टी नैलचामी के अंतर्गत पुंडोली के ग्रामीणों ने नाबालिग लड़की का अपहरण और उससे दुष्कर्म के मामले में आरोपी की मां व चाचा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर थाने का घेराव किया। प्रदर्शनकारियों ने जांच अधिकारी को भी हटाने की मांग की।

loksabha election banner

पुंडोली में पांच दिन पूर्व उसी गांव का आशीष पुत्र मुरलीधर एक नाबालिग लड़की को स्कूल से बहला फुसलाकर अपहरण कर अपने घर ले गया था। इस पर लड़की के पिता ने थाने में अहपरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने छानबीन कर लड़की को दो दिन बाद 30 अगस्त को आरोपी लड़के के घर से बरामद कर लिया था। तब पीड़ित लड़की के पिता ने आरोपी लड़के के पिता, मां, चाचा, के खिलाफ तहरीर दी थी लेकिन पुलिस ने आरोपी लड़के तथा उसके पिता के खिलाफ ही मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया था जबकि मां व चाचा से पूछताछ तक नहीं की। इससे ग्रामीणों में पुलिस के प्रति भारी आक्रोश पैदा हो गया और लोगों ने मंगलवार को गांव से घनसाली पहुंचकर थाने का दो घंटे तक घेराव कर मामले की जांच कर रहे अधिकारी को हटाने की मांग की, जबकि महिलाओं ने थाने के बाहर धरना दिया।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है, जिससे आरोपियों के हौसले बुलंद हैं। ग्रामीणों ने आरोपियों के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। हंगामे के दौरान ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक से फोन पर वार्ता कर मामले के जांच अधिकारी किशन टम्टा को हटाने तथा आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। प्रदर्शनकारियों में जिला पंचायत सदस्य राजेन्द्र बिष्ट, आनंद बिष्ट, मकान सिंह, बिजेन्द्र सिंह रावत, विजेन्द्र सिंह गुसाई, यशवंत गुसाई, दिनेश सिंह, निर्मला बिष्ट, देवेश्वरी देवी, मकानी देवी, रूपसा देवी, आशा देवी, सुरजन सिंह, अजय पाल सहित कई ग्रामीण मौजूद थे। उधर, थानाध्यक्ष मोहमद अकरम ने बताया कि जांच अधिकारी हटाने के लिए पुलिस अधीक्षक को रिपोर्ट भेजी जाएगी तथा अन्य आरोपियों के मामले की विवेचना की जा रही है। दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आरोपी के चाचा को स्कूल से हटाने की मांग

नाबालिग लड़की का अपहरण कर दो दिन तक अपने घर में रखने के आरोपी शिक्षक चाचा को गांव के प्राथमिक विद्यालय से हटाने की मांग को लेकर ग्रामीणों का शिष्टमंडल उपखंड शिक्षा अधिकारी से मिले। उन्होंने शिक्षक को न हटाने पर बीईओ कार्यालय पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.