Move to Jagran APP

टैंक की गंदगी दे रही बीमारियों को न्योता

By Edited By: Published: Tue, 29 Jul 2014 09:45 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jul 2014 09:45 PM (IST)

संवाद सहयोगी, चम्बा : नगर क्षेत्र चम्बा को पेयजल की आपूर्ति करने वाला देवनगर नागणी स्थित पेयजल पंपिंग टैंक बदहाल पड़ा है। इसकी सुरक्षा व स्वच्छता को लेकर विभाग लापरवाह बना हुआ है। इसके कारण नगर के लोग स्वच्छ पेयजल प्रयोग में नहीं ला पा रहे हैं। इसके कारण बीमारियों का खतरा भी बना हुआ है।

loksabha election banner

नागणी के देवनगर स्थित पंपिंग पेयजल टैंक की ओर विभाग का ध्यान नहीं है। टैंक की सुरक्षा, स्वच्छता व सफाई को लेकर विभाग लापरवाह बना हुआ है। इसके चलते टैंक से चम्बा नगर के लिए आपूर्ति हो रहा पेयजल दूषित है। टैंक के ऊपर के ढक्कन पर ताला नहीं लगा है। ताला न होने के कारण लोग ढक्कन को खोलते रहते हैं। इससे टैंक के अंदर गंदगी जमा हो जाती है। इसके अलावा उसके अंदर मकड़ी के जाले व कीड़े मकोड़े मछलियां आदि भी तैर रही है। इससे लगता है कि उसकी कई सालों से सफाई नहीं की गई है। खास बात यह है कि इसी टैंक से चम्बा नगर की करीब पच्चीस हजार की आबादी को पानी उपलब्ध कराया जाता है। टैंक परिसर का गेट भी चौबीसों घंटे खुला है। इसके कारण कोई भी अंदर जाकर टैंक से छेड़छाड़ कर सकता है। ग्रामीण चंदन सिंह राणा, अरविन्द प्रसाद आदि का कहना है कि पंपिंग टैंक की स्वच्छता की ओर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। इसमें लापरवाही ठीक नहीं है। वहीं इस मामले में जल संस्थान के अवर अभियंता नीरज त्रिपाठी का कहना है कि पंपिंग स्टेशन में देख-रेख के लिए कर्मचारी भी नियुक्त किए गए हैं। यदि कहीं लापरवाही बरती जा रही होगी तो मौके पर जाकर निरीक्षण किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.