Move to Jagran APP

ग्रामीणों ने रुकवाया निर्माण कार्य, दो महिलाएं घायल

संवाद सूत्र, फाटा: मुआवजे की मांग को लेकर गबनीगाड़ के पास बन रही टनल पर खोली गांव के ग्रामीणों ने निर

By Edited By: Published: Fri, 12 Feb 2016 07:53 PM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2016 07:53 PM (IST)
ग्रामीणों ने रुकवाया निर्माण कार्य, दो महिलाएं घायल

संवाद सूत्र, फाटा: मुआवजे की मांग को लेकर गबनीगाड़ के पास बन रही टनल पर खोली गांव के ग्रामीणों ने निर्माण रुकवा दिया। इस दौरान ग्रामीणों के ट्रक को रोकने के प्रयास में यहां पर भगदड़ मच गई। हादसे में दो महिलाएं घायल हो गईं। जिन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। यहां डॉक्टर के न होने पर महिलाओं को जिला चिकित्सालय रेफर किया गया।

loksabha election banner

बता दें कि लैंको कंपनी की ओर गबनी गाड के पास बन रही टर्नल से खाली गांव के मकानों एवं गौशालाओं को क्षति हुई थी। मुआवजे को लेकर 25 जनवरी को ग्रामीणों एवं कम्पनी के मध्य एक समझौता हुआ था। जिसमें ग्रामीणों को तहसील ऊखीमठ की ओर से नुकसान का जायजा लेने के बाद 10 फरवरी तक प्रत्येक परिवार को नुकसान का भुगतान किया जाना था, लेकिन तय तिथि के बाद भी ग्रामीणों को मुआवजा नहीं दिया गया। इस पर ग्रामीण लैंको कम्पनी पावर इनर्जीज के फेस नम्बर -5 गबनीगाड़ के पास बनाए जा रहे टनल पर पहुंचे। जहां महिला मंगल दल एवं ग्रामीणों ने निर्माण रुकवा दिया। इस दौरान जैसे ही टनल से मलबा लेकर ट्रक बहार आया तो उसे रोकने के प्रयास में यहां पर भगदड़ मच गई। हादसे में दो महिलाएं घायल हो गई। जिन्हें उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र फाटा लाया गया, लेकिन डॉक्टर के न होने पर उन्हें जिला चिकित्सालय रेफर किया गया। जहां उनका उपचार चल रहा है। उधर, कंपनी के मैनेजर का कहना है कि मुआवजे को लेकर दोबारा 11 फरवरी को तहसील में बैठक हुई थी, लेकिन इसके बाद भी ग्रामीणों ने निर्माण रुकवा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.