PreviousNext

उम्र 19 साल और वजन 10 किलो, 12वीं का परीक्षार्थी चंदू

Publish Date:Sat, 18 Mar 2017 10:09 AM (IST) | Updated Date:Mon, 20 Mar 2017 04:05 AM (IST)
उम्र 19 साल और वजन 10 किलो, 12वीं का परीक्षार्थी चंदूउम्र 19 साल और वजन 10 किलो, 12वीं का परीक्षार्थी चंदू
उत्‍तराखंड बोर्ड परीक्षा में कद में सबसे छोटा चंद्रशेखर भट्ट चंदू इस बार 12वीं की परीक्षा दे रहा है। चंदू मात्र दस किलो वजन का है।

अस्कोट, पिथौरागढ़, [जेएनएन]: प्रदेश में चल रही बोर्ड परीक्षा में कद में सबसे छोटा चंद्रशेखर भट्ट चंदू इस बार 12वीं की परीक्षा दे रहा है। मात्र दस किलो वजन और 36 इंच लंबे चंदू के हौंसले भी पहाड़ जैसे बुलंद हैं। इंटर के बाद चंदू व्यावसायिक शिक्षा ग्रहण करना चाहता है।
पिथौरागढ़ जिले के आपदा प्रभावित बस्तड़ी गांव निवासी चंद्रशेखर भट्ट चंदू प्रदेश में कद के लिहाज से सबसे छोटा परीक्षार्थी है। 19 वर्षीय चंदू का कद बढ़ नहीं पाया था। उसकी लंबाई मात्र 36 इंच और वजन दस किलो ही है। शारीरिक रूप से कमजोर चंदू का उत्साह देखने योग्य है। चंदू को उसके अभिभावक गोद में लेकर विद्यालय पहुंचाते थे। 
राजकीय इंटर कालेज अस्कोट में पढ़ने वाले चंदू के हौंसले इसलिए भी बुलंद कहे जा सकते हैं कि बस्तड़ी गांव जून 2016 में बादल फटने की घटना के बाद पूरी तरह तबाह हो गया था। इसके बावजूद चंदू ने मन लगाकर पढ़ाई की है। विद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियों में सक्रिय रहने वाला चंदू शिक्षकों का भी प्रिय है। 
छात्र-छात्राओं को भी उससे खासा लगाव है। आत्मविश्वास से लबरेज चंदू शुक्रवार को जब पहला पेपर देने पहुंचा तो उसने कहा कि इंटर परीक्षा भी वह अच्छे अंक से उत्तीर्ण करके दिखाएगा। फिर आगे व्यावसायिक शिक्षा ग्रहण करेगा। 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Ten kg Chandu is giving 12th examination(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पिथौरागढ़ में बोलेरो वाहन खाई में गिरा, दो की मौत और दो घायलराष्ट्रीय खेल पुरस्कारों हेतु आवेदन 6 अप्रैल तक
यह भी देखें