Move to Jagran APP

पेयजल लाइन लीकेज

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: जलसंस्थान की लापरवाही के चलते ग्राम लालपुर में हाल में ही बिछी पेयजल लाइन पा

By Edited By: Published: Mon, 24 Nov 2014 03:28 AM (IST)Updated: Mon, 24 Nov 2014 01:05 AM (IST)
पेयजल लाइन लीकेज

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: जलसंस्थान की लापरवाही के चलते ग्राम लालपुर में हाल में ही बिछी पेयजल लाइन पानी चलते ही दगा दे गई। पेयजल लाइन के जगह-जगह लीकेज होने से सड़क कीचड़ से सन गई है, इससे ग्रामीणों को दिक्कतें झेलनी पड़ रही है।

loksabha election banner

जलसंस्थान ने ग्राम लालपुर में करीब दो दर्जन वाशिंदों को पेयजल किल्लत की समस्या से निजात दिलाने के लिए अक्टूबर माह में वार्ड संख्या तीन से छह तक करीब तीन सौ मीटर लंबी पेयजल लाइन बिछाई। घराट नलकूप से जुड़ी इस नई पेयजल लाइन पर पानी चलते ही पानी सड़कों पर बहने लगा है, दरअसल जलसंस्थान की लापरवाही के चलते पेयजल लाइन पर करीब चार स्थानों पर लीकेज होने से भारी मात्रा में पेयजल सड़कों पर बहकर जाया हो रहा है। साथ ही सड़कों पर पानी जमा होने से कीचड़ हो गया है, इससे न सिर्फ राहगीरों का चलना दूभर हो गया है, बल्कि कीचड़ से सनी सड़क दुर्घटना का सबब बनी हुई है। ग्रामीण कैलाश खंतवाल, सुनील गौड़, जगदीश प्रसाद, प्रवीण सिंह, तीरथ सिंह आदि ने जलसंस्थान के अधिशासी अभियंता को ज्ञापन प्रेषित कर शीघ्र ही समस्या का निस्तारण करने की मांग की है। उधर, जलसंस्थान के अधिशासी अभियंता एसएस मेवाड़ ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत पर संबंधित ठेकेदार को अविलंब लीकेज की समस्या दूर करने के निर्देश दे दिए हैं।

तीसरे दिन भी नहीं मिली राहत

नगर क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड संख्या 10 व 11 के वाशिंदों को तीसरे दिन भी पेयजल किल्लत की समस्या से राहत नहीं मिल पाई। उल्लेखनीय है कि इस क्षेत्र में पेयजल लाइन बिछाने का काम चल रहा है, लेकिन वैकल्पिक व्यवस्था किए बगैर हो रहे निर्माण से लोगों को पानी मुहैया नहीं हो पा रहा। साथ ही टैंकरों से जलापूर्ति करने के विभागीय दावे के इतर रविवार को भी टैंकरों से जलापूर्ति नहीं हो पाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.