Move to Jagran APP

प्रत्याशी काटते दिखे मतदान केंद्रों के चक्कर

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र में सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लगी मतदाताओं क

By Edited By: Published: Wed, 15 Feb 2017 06:13 PM (IST)Updated: Wed, 15 Feb 2017 06:13 PM (IST)
प्रत्याशी काटते दिखे मतदान केंद्रों के चक्कर

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र में सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लगी मतदाताओं की लंबी कतार देख प्रत्याशियों के चेहरों पर जहां खुशी दिख रही थी, वहीं माथे पर ¨चता की लकीरें भी स्पष्ट नजर आ रही थी। तमाम प्रत्याशी एक बूथ से दूसरे बूथ पर घूमते रहे।

loksabha election banner

इधर, मतदान के लिए सुबह सात बजे से ही मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की कतार लगने लगी थी। आलम यह रहा कि शुरुआती एक घंटे में पांच फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर दिया। इसके बाद मतदान केंद्रों पर लाइन बढ़ती नजर आई व 11 बजे तक क्षेत्र में 23 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। दिन चढ़ने के साथ ही मतदान का प्रतिशत बढ़ता चला गया और शाम तीन बजे तक मत फीसद 55 तक पहुंच गया।

चार केंद्र पर मशीन में आई खराबी

कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र में लोकमणिपुर, दलीपपुर, शिब्बूनगर व राइंका सुखरो स्थित बूथ पर मॉक वो¨टग के दौरान ईवीएम में खराबी आई, जिन्हें तत्काल प्रभाव से बदल दिया गया व अन्य केंद्रों की भांति आठ बजे से सुचारू मतदान शुरू हो गया।

मॉडल मांटेसरी में हुआ हंगामा

मॉडल मांटेसरी स्थित मतदान केंद्र में उस वक्त टकराव की स्थिति उत्पन्न हो गई, जब केंद्र में भाजपा का एक पो¨लग एजेंट मतदान केंद्र में बार-बार अंदर-बाहर आता-जाता रहा। इसी बीच कांग्रेस के कुछ समर्थक वहां पहुंचे व ऐतराज जताया, जिस पर दोनों में कहा-सुनी होने लगी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत किया व पो¨लग एजेंट को केंद्र से बाहर कर दिया।

महिलाओं व युवा मतदाताओं में दिखा क्रेज

बुधवार को मतदान के दौरान महिलाओं के साथ ही युवा मतदाताओं में खासा क्रेज दिखा। आलम यह रहा कि मतदान केंद्रों में सुबह से ही मतदाताओं की कतार लगने लगी थी। क्षेत्र में प्रत्येक बूथ पर महिलाओं की कतार पुरुषों से अधिक लंबी नजर आ रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.