Move to Jagran APP

छह साल बाद विश्वविद्यालय में नियमित वित्त अधिकारी

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: केंद्रीय विश्वविद्यालय बन जाने के छह सालों बाद अंतत: गढ़वाल विश्व

By Edited By: Published: Sat, 01 Aug 2015 07:10 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2015 07:10 PM (IST)

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल:

loksabha election banner

केंद्रीय विश्वविद्यालय बन जाने के छह सालों बाद अंतत: गढ़वाल विश्वविद्यालय को नियमित वित्त अधिकारी मिल गया। शनिवार को विवि के वित्त अधिकारी पद पर डॉ. पदमाकर मिश्र ने कार्यभार संभाल लिया।

2009 में केंद्रीय विश्वविद्यालय बनने के बाद वित्त अधिकारी के पद पर डॉ. मिश्र की नियमित नियुक्ति हुई है। अभी तक विवि के वरिष्ठतम प्रोफेसरों ने वित्त अधिकारी का अतिरिक्त कार्यभार संभाला था। कुलपति प्रो. जवाहरलाल कौल की उपस्थिति में नए वित्त अधिकारी डॉ. मिश्र को निवर्तमान वित्त अधिकारी प्रो. जनक सिंह बिष्ट ने कार्यभार सौंपा।कार्यभार ग्रहण करने के उपरांत डा. मिश्र को इस मौके पर कुलपति प्रो. कौल ने कहा कि वित्त अधिकारी के अनुभवों और कार्यक्षमता का गढ़वाल विवि को लाभ मिलेगा। निवर्तमान वित्त अधिकारी प्रो. बिष्ट के कार्यो की सराहना करते हुए कुलपति प्रो. कौल ने कहा कि प्रो. बिष्ट ने एक कुशल अधिकारी के रूप में कार्य किया।

अप्रैल में वित्त अधिकारी पद के लिए कुलपति की अध्यक्षता में हुए साक्षात्कार के परिणाम विवि प्रशासन ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय को भेज दिए थे। जिसमें डॉ. पदमाकर मिश्र को गढ़वाल केंद्रीय विवि के वित्त अधिकारी के रूप में नियुक्त मिली। डॉ. मिश्र अब तक दिल्ली विवि में संयुक्त कुलसचिव वित्त के पद पर कार्यरत थे। इससे पूर्व वह तीन साल तक नालंदा अंतरराष्ट्रीय विवि में वित्त अधिकारी के पद पर कार्य करने के साथ ही वर्ष 2002 से 2004 तक लाल बहादुर शास्त्री अकेडमी मसूरी में कंसलटेंट के पद पर भी कार्य कर चुके हैं। अंग्रेजी में पीएचडी उपाधिधारी डॉ. मिश्र कई सालों तक एएन कॉलेज पटना में भी अंग्रेजी के शिक्षक रह चुके हैं। इस मौके पर कुलपति के विशेष कार्याधिकारी प्रो. डीएस नेगी भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.