Move to Jagran APP

जनता दरबार में जनता की सुनी

संवाद सूत्र, धुमाकोट : राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी ने धुमाकोट में आयोजित जनता दरबार

By Edited By: Published: Wed, 27 May 2015 09:05 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2015 09:05 PM (IST)

संवाद सूत्र, धुमाकोट : राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी ने धुमाकोट में आयोजित जनता दरबार में ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। इससे पूर्व कबीना मंत्री श्री नेगी ने प्रखंड नैनीडांडा के हल्दूखाल में 55 ़50 लाख की लागत से बने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के नवीन भवन का लोकार्पण किया।

loksabha election banner

धुमाकोट में आयोजित जनता दरबार में ग्रामीणों की सर्वाधिक शिकायतें पेयजल से सम्बन्धित रहीं। ग्रामीण अरविंद उनियाल, कुलदीप रावत आदि ने अदालीखाल स्थित जल संस्थान कार्यालय में तैनात कर्मचारियों के अधिकांशतय: गायब रहने की शिकायत रखी। ग्रामीणों का कहना था कि जब भी समस्या लेकर वह कार्यालय पहुंचते हैं तो वह बंद मिलता है। इस पर श्री नेगी ने जल संस्थान के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगायी व तैनात अवर अभियंता को तीन माह तक कोई भी छुट्टी न लेने की हिदायत दी। ग्रामीण रघुबीर सिंह ने क्षतिग्रस्त संगुडी रौला-भौन- अपोला सेरा पेयजल योजना की विभाग की ओर से कोई देखरेख न करने की शिकायत रखी। पूर्व ज्येष्ठ प्रमुख सुरेन्द्र बिष्ट ने जड़ाऊखांद- मजेड़ाबैण्ड मोटर मार्ग पर कछुआ गति से कार्य कराने का मामला उठाया। भौन-चैढ़ाडांडा-द्वारी मोटर मार्ग की बदहाल स्थिति का मामला ग्रामीणों ने उठाया। वहीं टेंडर होने के बावजूद आठ वर्ष से तोल्योंडाडा-खाल्यूंडामोटर मार्ग का निर्माण अधूरा छोड़ने का मामला सामाजिक कार्यकर्ता संतन सिंह रावत ने उठाया। साथ ही पंद्रह दिनों के भीतर कार्य प्रारम्भ न होने पर ग्रामीणों ने अनशन शुरू करने की भी चेतावनी दी।

तिमलाखोली महिला मंगल दल ने स्वास्थ केंद्र धुमाकोट की ओर से अस्पताल का कचरा जल स्रोत के ऊपर फेंके जाने का मामला उठाया गया। इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर कचरा निस्तारण के लिए उचित व्यवस्था किये जाने के निर्देश सीएमओ को दिए। साथ ही महिलाओं ने धुमाकोट प्रास्वा केन्द्र पर महिला चिकित्सक की तैनाती की मांग की। मंत्री ने लाभार्थियों को विधवा पेंशन, वृद्धा पेंशन व फसल क्षति के चेक दिए।

श्री नेगी ने इस दौरान प्रदेश सरकार की ओर से संचालित मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना, खुशियों की सवारी, सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत 18 वर्ष की आयु के बच्चों का निशुल्क इलाज, मेरे बुजुर्ग मेरा तीर्थ आदि योजनाओं की विस्तृत जानकारी देते हुए ग्रामीणों से लाभ उठाने का आहवान किया। जनता दरबार में क्षेत्रीय विधायक दलीप रावत, धीरेंद्र प्रताप, जिलाधिकारी चंद्र शेखर भट्ट, चंडी प्रसाद धूलिया, कर्नल अनिल वाधवा, ब्लाक प्रमुख नैनीडांडा रश्मि पटवाल, कांग्रेस अध्यक्ष जंगबहादुर सिंह नेगी आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.