Move to Jagran APP

सोडियम लाइट से रोशन होंगे आवासीय क्षेत्र

संवाद सहयोगी, पौड़ी: आशियाना एकीकृत आवास विकास योजना के तहत जरूरतमंदों के आवासीय क्षेत्र अब सोडियम ला

By Edited By: Published: Wed, 13 May 2015 05:02 PM (IST)Updated: Wed, 13 May 2015 05:02 PM (IST)

संवाद सहयोगी, पौड़ी: आशियाना एकीकृत आवास विकास योजना के तहत जरूरतमंदों के आवासीय क्षेत्र अब सोडियम लाइट से जगमगाएंगे। पालिका ने यह कार्य शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

नगर पालिका क्षेत्र में रहने वाले आर्थिक रूप से कमजोर आवासविहीन लोगों को कुछ समय पूर्व आवास मुहैया कराए गए थे। इनमें से कई जगह पथप्रकाश की समुचित व्यवस्था नहीं है, जिससे यहां रहने वाले लोगों को रात में परेशानी का सामना करना पड़ता है। पौड़ी नगर में फिलहाल वार्ड संख्या एक, तीन, पांच, नौ, दस व ग्यारह में आवासों को चिन्हित किया गया है। प्रत्येक वार्ड में फिलहाल पांच सोडियम लाइट के खंभे लगेंगे। लाभार्थियों के मुताबिक इस कार्यक्रम से उनके पथ प्रकाश की समस्या का भी समाधान हो जाएगा।

यहां होगी सोडियम की रोशनी

- सर्किट हाउस मोहल्ला

- वाल्मीकी मोहल्ला, कांडई गांव

- पौड़ी गांव, न्यू विकास कालोनी

- पौड़ी गांव, श्रीनगर रोड धर्मशाला क्षेत्र

- अपर चोपड़ा, लोअर चोपड़ा

- गडोली, रांई, बुआखाल क्षेत्र

भूमि की उपलब्धता के अनुरूप अधिकांश लाभार्थियों ने पालिका के मार्गो से हटकर ही आवास निर्माण कराए हैं। नई जगह होने के कारण पथ प्रकाश की समुचित व्यवस्था नहीं है। सोडियम रोशनी की योजना से उनकी समस्या का निदान हो जाएगा।

संगीता रावत, सभासद, नगर पालिका पौड़ी

नगर में फिलहाल छह वार्डो में सोडियम रोशनी के लिए साठ पोल लगाए जा रहे हैं। इस पर काम शुरू हो गया है। योजना में इएचडीएस के तहत बने आवासीय क्षेत्र को प्रकाशमय कराया जाना है।

यशपाल बेनाम, अध्यक्ष नगर पालिका पौड़ी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.