Move to Jagran APP

छात्र-छात्राओं ने किया मंत्री सुरेंद्र सिंह का घेराव

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : सांध्यकालीन कक्षाओं को अवैध बताए जाने की खबरों से आक्रोशित राजकीय स्नातक

By Edited By: Published: Sat, 07 Feb 2015 04:52 PM (IST)Updated: Sun, 08 Feb 2015 05:04 AM (IST)
छात्र-छात्राओं ने किया मंत्री सुरेंद्र सिंह का घेराव

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : सांध्यकालीन कक्षाओं को अवैध बताए जाने की खबरों से आक्रोशित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रही सांध्यकालीन कक्षाओं के छात्र-छात्राओं ने काबीना मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी का घेराव किया। मौके पर मौजूद उच्च शिक्षा उपनिदेशक के समझाने के बाद छात्र-छात्राएं शांत हुए।

loksabha election banner

शनिवार को काबीना मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय कार्यशाला के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। अपना संबोधन समाप्त कर जैसे ही श्री नेगी सभागार से बाहर निकले, बाहर मौजूद छात्र-छात्राओं ने महाविद्यालय प्रशासन के साथ ही श्री नेगी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। महाविद्यालय में चल रही सांध्यकालीन कक्षाओं के इन छात्र-छात्राओं का कहना था कि महाविद्यालय प्रशासन उन्हें सांध्यकालीन कक्षाओं के अवैध अथवा वैध होने के संबंध में स्पष्ट जानकारी नहीं दे रहा, जिससे उनके भविष्य पर खतरा मंडरा रहा है। उनका कहना था कि श्री देव सुमन विवि ने व्यक्तिगत परीक्षाओं के आवेदन तो जारी कर दिए हैं, लेकिन अभी तक उनके आवेदन पत्र नहीं भेजे गए हैं। उन्होंने महाविद्यालय प्रशासन पर उन्हें सहयोग न करने का भी आरोप लगाया।

छात्र-छात्राओं से शांत रहने का आग्रह करते हुए श्री नेगी ने कहा कि उनके भविष्य की जिम्मेदारी उस शासन की है, जिसने सांध्यकालीन कक्षाएं शुरू कराई हैं। बच्चों के भविष्य से किसी कीमत पर खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। इस दौरान मौजूद उच्च शिक्षा विभाग के उप निदेशक डॉ.एनपी माहेश्वरी ने कहा कि छात्र-छात्राओं के प्रवेश पूरी तरह वैधानिक प्रक्रिया के तहत हुए हैं व उनकी परीक्षाएं कराना शासन की पूर्ण जिम्मेदारी है। सामंजस्य की कमी के कारण सांध्यकालीन कक्षाओं के अवैध होने जैसी खबरें आई हैं, जबकि ऐसा नहीं है। उन्होंने परीक्षा आवेदन पत्रों के संबंध में श्रीदेव सुमन विवि के कुलपति से वार्ता करने की बात भी कही।

प्रदर्शन करने वालों में हिमांशु बहुखंडी, राहुल रावत, रचना, संगीता, मीनाक्षी, पूजा, प्रेक्षा, दीक्षा, प्रीति सहित कई अन्य छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.