Move to Jagran APP

इधर स्वच्छता का कारवां, उधर अभियान को आइना

जागरण संवाददाता, पौड़ी: पर्यटन नगरी पौड़ी की सड़कों पर स्वच्छ भारत अभियान के तहत मंगलवार को छात्र-छात्

By Edited By: Published: Tue, 21 Oct 2014 05:17 PM (IST)Updated: Tue, 21 Oct 2014 05:17 PM (IST)
इधर स्वच्छता का कारवां, उधर अभियान को आइना

जागरण संवाददाता, पौड़ी: पर्यटन नगरी पौड़ी की सड़कों पर स्वच्छ भारत अभियान के तहत मंगलवार को छात्र-छात्राओं का रैला आम लोगों को शहर को स्वच्छ बनाने के लिए प्रेरित कर रहा था तो दूसरी ओर, सड़कों के किनारे कचरे के ढेर अभियान को आइना दिखा रहे थे। यह सब कुछ सामने था लेकिन विडंबना ये कि किसी को भी कुछ करते नहीं बन रहा था।

loksabha election banner

शहर में कूड़ा निस्तारण की समुचित सुविधा न होने की बात किसी से छिपी नहीं है। स्थिति यहां तक आई कि शहर में कई दिनों तक कचरे का उठान ही नहीं हुआ। मामला गंभीर हो चला तो पालिका ने शहर के विभिन्न हिस्सों से कचरा उठाना शुरू किया लेकिन अभी भी हालत में ज्यादा सुधार नहीं है। आलम ये कि अभी भी शहर के कई स्थानों के साथ ही गलियों में पड़ा कचरा शहरवासियों को परेशान किए हुए है। वजह भी करीब-करीब साफ है। शहर में कूड़ा निस्तारण के लिए ट्रेचिंग ग्राउंड की व्यवस्था न होना। मंगलवार को छात्र-छात्राओं की जन जागरुकता रैली शहर को साफ-स्वच्छ बनाए रखने के लिए लोगों को प्रेरित कर रही थी तो शहर में गुजरते वक्त बस स्टेशन, माल रोड समेत कई स्थान ऐसे भी थे, जहां कचरे के ढेर अभियान को आइना भी दिखा रहे थे। लेकिन क्या किया जाए, इसका भी कोई तोड़ नहीं था। जो भी इस नजारे को देख रहा था वह हैरान-परेशान मुद्रा में आगे ही बढ़ता जा रहा था। सभी के मन में यही बातें थी कि आखिर पर्यटन नगरी पौड़ी कब स्वच्छ नगरी बनेगी।

---------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.