Move to Jagran APP

इबोला की आहट से जिले में हड़कंप, अलर्ट

By Edited By: Published: Wed, 03 Sep 2014 09:36 AM (IST)Updated: Wed, 03 Sep 2014 09:36 AM (IST)
इबोला की आहट से जिले में हड़कंप, अलर्ट

हल्द्वानी : इबोला वायरस की चपेट में आए लाइबेरिया से यहां लौट रहे भारतीयों के निगरानी के अलर्ट से महकमे में हड़कंप मच गया। केंद्र के निर्देश के बाद स्वास्थ्य महकमा संदिग्ध व्यक्ति से संपर्क साधने की कोशिश में जुटा है।

loksabha election banner

मामले के मुताबिक कुसुमखेड़ा निवासी एक युवक लाइबेरिया में बतौर इंजीनियर कार्यरत है। कुछ दिन पूर्व वहां से लौटने पर इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एअरपोर्ट में उसका रिकार्ड रखा गया। दरअसल पांच अफ्रीकी देशों में इबोला के हमले के बाद यह सभी एअरपोर्ट लौटने वालों का ब्यौरा रोजाना केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को भेज रहा है। ऐसे में मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने उत्तराखंड को सूचना भेजी तो यहां भी अलर्ट जारी कर दिया गया। डीजी हेल्थ जीएस जोशी के मुताबिक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को उत्तराखंड के एक व्यक्ति के अफ्रीकी देश से वापस लौटने की बात कही थी। साथ ही नाम, मोबाइल नंबर एवं पता भेजते हुए उस पर निगाह रखने के निर्देश मिले थे। सीएमओ नैनीताल को डिटेल उपलब्ध कराते हुए अलर्ट पर रहने को कहा गया है। जिस पर दो टीमें गठित कर दी गई हैं। टीम मंगलवार सायं व्यक्ति के घर पहुंचीं, लेकिन वहां ताला लगा मिला। फिलहाल उससे फोन पर भी संपर्क नहीं हो पा रहा है। सीएमओ डा. एलएम उप्रेती ने बताया कि महानिदेशालय से सूचना मिली थी। जिस पर विभाग की टीम कुसुमखेड़ा में संदिग्ध व्यक्ति के घर भी पहुंचीं। व्यक्ति में इबोला की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन प्रभावित देश से लौटने के कारण संदिग्ध मानते हुए उस पर निगाह रखी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.