Move to Jagran APP

कालेज में झूमने लगीं छात्राएं

By Edited By: Published: Tue, 16 Sep 2014 01:38 AM (IST)Updated: Tue, 16 Sep 2014 01:38 AM (IST)
कालेज में झूमने लगीं छात्राएं

जागरण संवाददाता, रामनगर : शहर में सोमवार को एक रहस्यमयी घटना चर्चा का विषय बन गई। राजकीय इंटर कॉलेज में एकाएक चीख पुकार के साथ कई छात्राएं बदहवास होकर जमीन पर लोटपोट करने लगीं। जिससे कॉलेज परिसर में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सूचना पर अभिभावकों ने विद्यालय पहुंचकर जब उन्हें भभूति लगाई तब छात्राएं शांत हुई।

loksabha election banner

रोज की भांति कॉलेज परिसर में प्रतिदिन की भांति शिक्षण कार्य चल रहा था। सुबह करीब 10 बजे के आसपास कक्षा 11 की एक छात्रा लोटपोट होने के साथ झूमने और नाचने लगी। इसके बाद एक के बाद एक कर कक्षा 11 और 12 की चौदह अन्य छात्राएं भी इसी तरह बदहवास होक र चीखते-चिल्लाते हुए कक्षा से निकलकर कॉलेज के बाहर मैदान पर इसी तरह करने लगीं। अचानक हुई इस घटना से कॉलेज में अफरातफरी मच गई। कॉलेज के कार्यकारी प्राचार्य भुवन विक्रम सिंह ने इसकी सूचना एसडीएम रामनगर को दी। साथ ही छात्राओं के अभिभावकों को भी बताया। कार्यकारी प्रधानाचार्य भुवन विक्रम सिंह ने बताया कि छात्राओं को मॉस हिस्टीरिया जैसा दौरा पड़ा था। अभिभावकों के साथ आए लोगों ने जब प्रभावित छात्राओं को भभूति लगाई तो उसके करीब एक घंटे बाद छात्राएं सामान्य हुई। इसके बाद छात्राओं को उनके अभिभावक साथ ले गए। बीडीसी सदस्य नरेश कुर्या ने बताया कि छात्राओं को रवि जलाल ने भभूति लगाकर छात्राओं को शांत किया गया। प्रधानाचार्य के मुताबिक, देवी-देवताओं का असर माना जा रहा है। इसके लिए नवरात्रि में पंचत नवरात्रि को कॉलेज परिसर में स्थित मंदिर में पूजा किए जाने का करार(वचन) रखा गया है।

---------

तीन साल पहले भी हुई थी ऐसी घटना

इसी विद्यालय में तीन साल पहले भी इसी तरह की घटना हो चुकी है। उस समय भी भभूति लगाने के बाद ही छात्राएं शांत हुई थीं। उस समय विद्यालय परिसर में स्थित मंदिर जीर्ण क्षीर्ण अवस्था में था। घटना के बाद वहां मंदिर की स्थापना भी की गई। ग्रामीणों के मुताबिक उस समय भी पूजा किए जाने का करार किया गया था लेकिन किसी कारण से यह पूजा संपन्न नहीं हो पाई। अब दोबारा पंचमी नवरात्रि को पूजा किए जाने का करार किया गया है।

मौके पर पहुंचा प्रशासन

नायब तहसीलदार नंदन राम आर्या सूचना मिलने के बाद कालेज पहुंचे। उन्होंने बताया कि उनके कालेज पहुंचने पर स्थिति सामान्य हो गई थी। उन्होंने प्रभावित बच्चों के परिजनों से भी बात की। परिजनों का कहना था कि घर में बच्चों के साथ कुछ नहीं होता। कॉलेज परिसर में यह घटना होती है।

यह हैं प्रभावित छात्राएं

नायब तहसीलदार नंदन राम आर्य ने बताया कि जो छात्राएं प्रभावित हुई उनमें नीलम, शोभा, रेखा, तुलसी, करिश्मा, कंचन, पूजा, डिम्पल, पूजा(सभी कक्षा 11) कविता, विंकी मेहरा, ममता, कविता देवी(सभी कक्षा 12) के साथ यह घटना घटित हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.