Move to Jagran APP

यहां सरकार को जगाने के लिए कर्मचारियों ने उड़ाई पतंग, पढ़ें खबर

बार-बार के आंदोलन के बाद भी समस्याओं का समाधान नहीं होने से उकताए कर्मचारियों ने वसंत पंचमी में विरोध का अनोखा तरीका अपनाया है। इसके तहत ननीताल में कर्मचारियों ने पतंग उड़ाकर सरकार को जगाने का प्रयास किया।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 12 Feb 2016 01:12 PM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2016 03:24 PM (IST)
यहां सरकार को जगाने के लिए कर्मचारियों ने उड़ाई पतंग, पढ़ें खबर

नैनीताल। बार-बार के आंदोलन के बाद भी समस्याओं का समाधान नहीं होने से उकताए कर्मचारियों ने वसंत पंचमी में विरोध का अनोखा तरीका अपनाया है। इसके तहत ननीताल में कर्मचारियों ने पतंग उड़ाकर सरकार को जगाने का प्रयास किया।
कार्मिक एकता मंच के बैनर तले कर्मचारी आज तल्लीताल स्थित दर्शनघर पार्क में एकत्र हुए और उन्होंने पतंग उड़ाई। इस अनूठे विरोध प्रदर्शन में भले ही एक दर्जन कार्मिक शामिल थे, मगर अंदाज जुदा था।
मंच के मुख्य संयोजक रमेश पांडेय ने कहा कि कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान के लिए सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। यही नहीं यदि कर्मचारी आंदोलन करते हैं तो हाई कोर्ट में सरकार प्रायोजित जनहित याचिका से कर्मचारी आंदोलनों को कुचला जा रहा है।
उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है। कार्यपालिका के नाकारा होने से न्यायपालिका तंत्र में हावी हो गई है। उन्होंने कहा कि कार्मिकों की समस्याओं को लेकर सरकार में जवाबदेही तय होनी चाहिए।
अब इस मांग को लेकर सभी कर्मचारी संघ व परिसंघों को एकजुट किया जाएगा। इस मौके पर बीडी पड़लिया, मोहन पंत, दिगपाल रावत, रणजीत रावत, प्रकाश बेलवाल, अनीश खान, गोविंद सिंह, एलडी फुलारा, जगत सिंह रजवार आदि मौजूद थे।
पढ़ें-राजकीय शिक्षकों ने अपर शिक्षा निदेशक कार्यालय पर दिया धरना

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.