Move to Jagran APP

सोनम गुप्ता ने किया फोन, झांसे में लेकर ठग लिए लाखों

हल्द्वानी निवासी एक कारोबारी से सोनम गुप्‍ता नाम की महिला ने आठ लाख रुपये हड़प लिए। महिला ने खुद को इंश्योरेंस कंपनी का प्रतिनिधि बताकर रकम दो गुनी करने का झांसा दिया था।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 22 Jul 2017 03:45 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jul 2017 08:45 PM (IST)
सोनम गुप्ता ने किया फोन, झांसे में लेकर ठग लिए लाखों
सोनम गुप्ता ने किया फोन, झांसे में लेकर ठग लिए लाखों

हल्द्वानी, [जेएनएन]: सुभाषनगर निवासी एक कारोबारी से सोनम गुप्‍ता नाम की महिला ने आठ लाख रुपये हड़प लिए। महिला ने खुद को इंश्योरेंस कंपनी का प्रतिनिधि बताकर कारोबारी को कम समय में रकम दो गुनी करने का झांसा दिया था। ठगी का अहसास होने पर अब पीड़ि‍त कारोबारी ने पुलिस से मदद मांगी है। पुलिस ने एक महिला समेत चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ठग गिरोह मेरठ व राजस्थान का बताया जा रहा है।

loksabha election banner

 कोतवाल खुशी राम पांडे ने बताया कि सुभाषनगर निवासी कारोबारी बसंत कुमार भट्ट ने कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि कुछ साल पहले उसने एक कंपनी में पॉलिसी की थी। पॉलिसी पूरी होने पर उसे रकम मिल गई। कुछ दिनों बाद सोनम गुप्ता नाम से उसके पास फोन आने लगे।

फोन करने वाली ने उससे कहा कि उनकी पॉलिसी के बोनस की रकम बची है, इसके साथ ही एजेंट के कमीशन का रुपया भी उन्हीं को मिलेगा। इसके बदले में कारोबारी से सात हजार दो सौ रुपये एक खाते में जमा कराए गए। धीरे-धीरे महिला ने कारोबारी को अपनी बातों में फंसा लिया और कम समय में रकम दो गुनी करने का झांसा दिया। 

 उसकी बातों में आए कारोबारी ने वर्ष 2007 से अब तक अलग-अलग किश्तों में कुल आठ लाख रुपये की रकम महिला के खाते में डाल दी। इसी दौरान आरके मिलाल नाम के कथित इनकम टैक्स अफसर का भी उनके पास फोन आया और इनकम टैक्स की औपचारिकताएं पूरी करने नाम पर हजार रुपये हड़प लिए। 

पालिसी के लिए दिए रुपये वापस मांगने पर महिला ने आनाकानी शुरू की तो कारोबारी को शक हुआ। ठगी का अहसास होने पर कारोबारी ने कोतवाली में तहरीर दी है। कोतवाल के मुताबिक चार ठगों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

 यह भी पढ़ें: फेसबुक फ्रेंड नकली लेडी डॉक्टर ने प्रेमी को बुलाया, फिर ऐसे लगाया चूना

यह भी पढ़ें: एटीएम कार्ड बदलकर दो लाख 30 हजार रुपये का लगाया चूना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.