Move to Jagran APP

कानपुर के गैंग ने की थी काठगोदाम में चोरी

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : प्लाइवुड शोरूम से फिल्मी अंदाज में तीन मिनट में चार लाख की चोरी को अंज

By Edited By: Published: Sun, 26 Apr 2015 01:15 AM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2015 01:15 AM (IST)
कानपुर के गैंग ने की थी काठगोदाम में चोरी

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : प्लाइवुड शोरूम से फिल्मी अंदाज में तीन मिनट में चार लाख की चोरी को अंजाम देने में कानपुर के शातिर गैंग का हाथ था। एसओजी व काठगोदाम थाना पुलिस ने गैंग के सरगना समेत पांच आरोपियों को दबोच लिया है। उनके पास से नगदी, चोरी में इस्तेमाल उपकरण व कार बरामद हुई है। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

loksabha election banner

एसएसपी सैंथिल अबुदई ने शनिवार को प्रेसवार्ता में बताया कि बीती 11 अप्रैल को नैनीताल रोड स्थित शीशमहल में केआर ग्लास एंड प्लाइवुड शोरूम से चोरों ने शटर उठाकर तीन मिनट में चार लाख रुपये उड़ा दिए थे। शोरूम मालिक सुभाषनगर निवासी रजत गर्ग ने काठगोदाम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। घटना के खुलासे को थाना पुलिस के अलावा एसओजी को भी लगाया गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कानपुर के गैंग ने वारदात को अंजाम दिया है। इसके बाद पुलिस को सर्विलांस में कानपुर के संदिग्ध नंबर मिले। इसके बाद होटल खंगाले तो उन्हें कानपुर के ही पांच संदिग्धों का रिकार्ड व कानपुर की कार संख्या यूपी 78 डब्लू 8703 मिल गई। इसके बाद पुलिस का शक पुख्ता हो गया। टीम ने सर्विलांस के जरिए पांच लोगों को चिन्हित किया। इधर एसआइ शांति कुमार के नेतृत्व में टीम 24 अप्रैल को कानपुर रवाना हो गई। यहां गंगाघाट शुक्लागंज मोड़ पुल के निकट उन्नाव में उसी नंबर की सफेद रंग की मारुति जैन कार आती दिखाई दी। इस पर टीम ने उसे घेर लिया। कार में मौजूद मोहम्मद हासिम पुत्र सवीरउद्दीन निवासी संजय नगर जाजमऊ, वसीम उर्फ सादाब पुत्र मो. अनीस निवासी बेगमपुरवा कच्ची बस्ती, मो. अखलाक पुत्र लतीफ निवासी सुजातगंज, मो. एजाज उर्फ अजहर उर्फ चांद पुत्र मो. कमाल निवासी बेगमपुरवा व प्रमोद कुमार पुत्र केदारनाथ निवासी अंबेडकर नगर नूरी रोड चकेरी जाजमऊ कानपुर पकड़े गए। उनके पास से 60,000 नगद, 23 व 35 हजार के दो चैक व चोरी में इस्तेमाल उपकरण बरामद हुए। अबुदई ने बताया कि गैंग का खुलासा करने वाली टीम को डीआइजी पीएस सैलाल ने 5000 व उन्होंने 2500 नगद पुरस्कार दिया है।

गैंग पर पांच राज्यों में हैं 40 मुकदमे

हल्द्वानी : पुलिस पूछताछ में गैंग ने बताया कि बरेली में तीन, शाहजहांपुर में दो, मुंबई में सात, नागपुर में दो, पुणे में चार, कल्याण में आठ, जयपुर में तीन, जोधपुर में एक, रतलाम में एक व गोरखपुर में एक समेत चोरी के 40 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

अल्मोड़ा व राजपैलेस में स्वीट की दुकान में भी किया था प्रयास

हल्द्वानी : पुलिस जांच में सामने आया है कि गैंग ने पहले राजपैलेस शीशमहल में स्वीट की दुकान में चोरी का प्रयास किया था लेकिन लाइट खुली होने से चोरी हो नहीं सकी। इसके बाद अल्मोड़ा भी चोरी करने जा रहे थे, लेकिन बैरियर पर चेकिंग होने पर रुक गए।

सरगना हाशिम बहुत है शातिर

हल्द्वानी : गैंग का सरगना हाशिम बेहद शातिर है। वह पतली कद काठी होने की वजह से छोटी जगह से घुस जाता है और वारदात को अंजाम देकर भाग जाता है। उसने चोरी से पहले शोरूम में खरीदारी करने गया जहां सारी गतिविधि देखने के बाद चोरी की योजना बनाई।

खुलासा करने वाली टीम

हल्द्वानी : खुलासा करने वाली टीम में काठगोदाम थाने के एसओ नरेश चौहान, एसआइ शांति कुमार व इंद्रजीत, सतेंद्र गंगोला, एसओजी इंचार्ज दिनेश पंत, प्रभारी सर्विलांस सेल किशन चंद्र शर्मा, नरेंद्र यादव, पुष्पेंद्र सिंह, सुबोध शर्मा, जितेंद्र कुमार, वीरेंद्र चौहान, कुंदन कठायत व रियाज अख्तर शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.