Move to Jagran APP

खनन के विरोध में अनशन पर बैठे स्वामी दयानंद

अवैध खनन के खिलाफ मातृ सदन के ब्रह्मचारी स्वामी दयानंद ने मोर्चा खोल दिया। हरकी पैड़ी के निकट वैरागी क्षेत्र में वह अवैध खनन के खिलाफ अनशन पर बैठ गए। वहीं, प्रशासन ने अवैध खनन की सूचना से अनभिज्ञता जताई। साथ ही इस मामले की जांच की बात कही है।

By bhanuEdited By: Published: Tue, 05 May 2015 01:09 PM (IST)Updated: Tue, 05 May 2015 03:33 PM (IST)
खनन के विरोध में अनशन पर बैठे स्वामी दयानंद

हरिद्वारः अवैध खनन के खिलाफ मातृ सदन के ब्रह्मचारी स्वामी दयानंद ने मोर्चा खोल दिया। हरकी पैड़ी के निकट वैरागी क्षेत्र में वह अवैध खनन के खिलाफ अनशन पर बैठ गए। वहीं, प्रशासन ने अवैध खनन की सूचना से अनभिज्ञता जताई। साथ ही इस मामले की जांच की बात कही है।

loksabha election banner

अवैध खनन के विरोध में हरिद्वार में मातृ सदन से जुड़े संत समाज के लोग समय-समय पर आंदोलन करते रहे हैं। मंगलवार को अवैध खनन की सूचना पर मातृ सदन के ब्रह्मचारी स्वामी दयानंद हरकी पैड़ी के निकट वैरागी कैंप क्षेत्र में पहुंचे। वहां उन्होंने पाया कि कुछ ट्रैक्टर ट्रॉलियां अवैध खनन में लगी हैं। इसका विरोध करते हुए वे मौके पर ही धरने पर बैठ गए।

स्वामी दयानंद का कहना है कि गंगा की अविरलता व स्वच्छता के लिए ही वे आंदोलन कर रहे हैं। इसके लिए किसी से भी समझोता नहीं किया जाएगा।

इस संबंध में जिलाधिकारी एचसी सेमवाल का कहना है कि मौके पर उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग का काम चल रहा है। हो सकता है कि वहां उनके वाहन हों। उन्होंने कहा कि इस मामले जांच की जाएगी। यदि अवैध खनन होता मिला तो समुचित कार्रवाई की जाएगी। धरने की सूचना पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन मौके पर पहुंचे और उनके समझाने के बाद स्वामी दयानंद ने अनशन समाप्त किया।

पढ़ें- अवैध खननः डीएफओ और दारोगा पर हमलाकर चालक को छुड़ाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.