Move to Jagran APP

बवाल को लेकर बाबा रामदेव से भी होगी पूछताछ

पतंजलि हर्बल एंड फूड पार्क में बवाल के बाद ट्रक यूनियन के सदस्य की मौत के मामले में अब पुलिस योग गुरु बाबा रामदेव से भी पूछताछ की तैयारी में है। इस बीच हत्या के आरोप में गिरफ्तार फूड पार्क के सात निजी सुरक्षा कर्मियों को शुक्रवार को न्यायालय में

By bhanuEdited By: Published: Fri, 29 May 2015 10:07 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2015 04:24 PM (IST)
बवाल को लेकर बाबा रामदेव से भी होगी पूछताछ

हरिद्वार। पतंजलि हर्बल एंड फूड पार्क में बवाल के बाद ट्रक यूनियन के सदस्य की मौत के मामले में अब पुलिस योग गुरु बाबा रामदेव से भी पूछताछ की तैयारी में है। इस बीच हत्या के आरोप में गिरफ्तार फूड पार्क के सात निजी सुरक्षा कर्मियों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। वहीं पदार्था गांव के साथ ही मृतक दलजीत के गांव एथल में भी फोर्स तैनात है। साथ ही फूड पार्क में पुलिस का सर्च अभियान भी जारी है।
हत्या में नामजद बाबा रामदेव के भाई रामभरत को बुधवार की देर रात ही ज्यूडिशनल मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करने के बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। वहीं गुरुवार की शाम फूड पार्क के सात निजी सुरक्षा कर्मियों अरुण, जीवन, राजेश, अविनाश, रविंद्र, राजेंद्र, भजनलाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। उन्हें शुक्रवार की दोपहर जेएम द्वितीय की अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। सभी आरोपियों की जमानत अर्जी भी अदालत ने खारिज कर दी।
घटना के विरोध में पदार्था गांव स्थित ट्रक यूनियन भवन कार्यालय व आसपास की दुकानें शुक्रवार को भी बंद रही। वहीं पुलिस ने फैक्ट्री में सर्च अभियान चलाकर सीसी कैमरे की हार्ड डिस्क भी कब्जे में ले ली। सर्च अभियान के चलते कर्मचारियों को दूसरे दिन भी फैक्ट्री में प्रवेश करने नहीं दिया गया। इससे फैक्ट्री में दो दिन से काम ठप पड़ा है। अब मामले में योग गुरु बाबा रामदेव से भी पूछताछ की तैयारी कर रही है। बाबा रामदेव इन दिनों हरिद्वार में हैं और उन्होंने मीडिया से दूरी बना रखी है।
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी गुरुवार को बाबा रामदेव के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था। साथ ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने बाबा रामदेव की गिरफ्तारी की मांग मुख्यमंत्री से की थी। कांग्रेसी बाबा रामदेव पर सुरक्षा कर्मियों को उकसाने का आरोप लगा रहे हैं। पथरी थानाध्यक्ष अमर जीत सिंह के मुताबिक यदि जरूरत पड़ी तो बाबा रामदेव को भी पूछताछ के लिए थाने बुलाया जाएगा।
गौरतलब है कि बुधवार को योग गुरु बाबा रामदेव से जुड़े प्रतिष्ठान पतंजलि हर्बल एंड फूड पार्क के उत्पादों की ढुलाई के ठेके को लेकर पार्क सुरक्षा कर्मियों और स्थानीय ट्रक यूनियन के सदस्यों के बीच बुधवार को जमकर बवाल हुआ था। पार्क के सामने ही यूनियन का कार्यालय भी है।
लाठी-डंडे और पथराव के साथ ही फायरिंग में ट्रक यूनियन के एक सदस्य दलजीत (42) निवासी एथल पथरी हरिद्वार की मौत हो गई थी, जबकि दस लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने बाबा रामदेव के भाई रामभरत को गिरफ्तार कर लिया था। फूड पार्क का प्रबंधन राम भरत के पास है। ट्रक यूनियन के अध्यक्ष धर्मेंद्र सह ने बाबा रामदेव के भाई राम भरत और पार्क के प्रबंधक (परिवहन) योगेश सहित चालीस अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी थी।
पढ़ें- आचार्य बालकृष्ण ने रामभरत को बताया निर्दोष

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.