Move to Jagran APP

चोरी करने को सेंट्रो व इंडिगो से आ रहे चोर

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: शहर में चोरी की घटनाओं को चोर सेंट्रो व इंडिगो कारों से अंजाम दे रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Apr 2017 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 22 Apr 2017 01:00 AM (IST)
चोरी करने को सेंट्रो व इंडिगो से आ रहे चोर
चोरी करने को सेंट्रो व इंडिगो से आ रहे चोर

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: शहर में चोरी की घटनाओं को चोर सेंट्रो व इंडिगो कारों से अंजाम दे रहे हैं। इंडिगो कार का प्रयोग बंद पड़े मकान को निशाना बनाने में हो रहा है, जबकि सेंट्रो को वाहन चोरी में इस्तेमाल किया जा रहा है। इन गिरोह की सक्रियता ने हरिद्वार पुलिस की नींद उड़ा दी है। पुलिस की जांच में इंडिगो कार का नंबर भी फर्जी निकला है।

loksabha election banner

शहर व देहात में बंद मकान को निशाना बनाने की घटनाओं में इजाफा हुआ है, वहीं चौपहिया वाहन चोरी की घटनाएं भी बढ़ी हैं। इन घटनाओं के बाद जागी पुलिस ने शहर व देहात में सीसीटीवी फुटेज खंगाले। जांच में पुलिस ने पाया कि 17 अप्रैल को कनखल में हुई फाइनेंसर गौरव गुप्ता के घर चोरी में सलेटी रंग की इंडिगो कार से चोर आए थे। फाइनेंसर के घर के समीप कार से दो चोर उतरे। इसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम देकर लौटे और इंडिगो में बैठकर फरार हो गए। सीसीटीवी में यह घटना कैद हुई। चोर देशरक्षक चौराहे से निकलते दिखाई दिए हैं। पुलिस ने कार में लिखा नंबर जांचा तो पाया कि प्लेट पर लिखा उधम¨सहनगर का है। उधम¨सहनगर पहुंची हरिद्वार पुलिस ने उक्त नंबर के मालिक के घर पर पहुंचकर पूछताछ की तो उन्होंने घटना के संबंध में जानकारी होने से इन्कार कर दिया। इस पर पुलिस लौट आयी। दूसरी घटना, सेंट्रो कार से ज्वालापुर व शहर कोतवाली क्षेत्र में हुई। चोरों ने 17 अप्रैल की रात को लालमंदिर कॉलोनी में सड़क किनारे खड़ी बोलेरो को निशाना बनाया था, लेकिन सफल नहीं हो सके थे। बताया गया है कि चोरों ने सेंट्रो कार को बोलेरो के आगे लगा दिया। एक चोर उसमें से उतरा, जबकि दूसरा कार में बैठा रहा। कार से उतरे चोर ने करीब दस मिनट बाहर आकर रेकी की और फिर अन्य साथी को बाहर बुलाया। चोर ने चाबी लगाकर बोलेरो का दरवाजा खोल दिया और स्टार्ट की। इस दौरान एक सिपाही वहां आ गया। पुलिस को देखकर चोर सेंट्रो में बैठकर फुर्र हो गए। 18 अप्रैल को बोलेरो कार के मालिक ने पुलिस को सूचना दी थी। यह गतिविधि भी घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई। इसी कार से एक सप्ताह पहले देवपुरा चौक के समीप सड़क किनारे खड़ी बोलेरो चोरी की गई थी। एसपी सिटी प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि जल्द ही चोरों को पकड़ा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.