Move to Jagran APP

बुग्गावाला क्षेत्र में खामी पाए जाने पर दो स्टोन क्रशर सील

संवाद सूत्र, कलियर: बुग्गावाला क्षेत्र में स्टोन क्रशरों पर खनन अधिकारी की टीम ने छापा मारा। टीम ने

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 09:17 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 09:17 PM (IST)
बुग्गावाला क्षेत्र में खामी पाए जाने पर दो स्टोन क्रशर सील

संवाद सूत्र, कलियर: बुग्गावाला क्षेत्र में स्टोन क्रशरों पर खनन अधिकारी की टीम ने छापा मारा। टीम ने बंजारेवाला स्थित स्टोन क्रशरों की जांच की। अनियमितता पाए जाने पर दो स्टोन क्रशर सील कर दिए गए। उधर खनन से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली भी सीज की।

loksabha election banner

खनन अधिकारी विनय शंकर पांडेय के नेतृत्व में टीम सोमवार को बुग्गावाला क्षेत्र पहुंची। यहां पर नदियों में हो रहे खनन और स्टोन क्रशरों पर स्टॉक से अधिक खनन करने की शिकायत मिली थी। टीम ने बंजारेवाला स्थित 12 स्टोन क्रशरों की जांच की। यहां दो स्टोन क्रशरों पर अनिमितता मिली। मौके पर मौजूद लोग स्टॉक रजिस्टर नहीं दिखा पाए। इस पर खनन अधिकारी ने बंजारेवाला स्थित महाशक्ति स्टोन क्रशर और बुधवाशहीद में जय भवानी स्टोन क्रशर सील कर दिए। उधर खनन अधिकारी ने मोहंतरो, सुखरो, धूलिया और बुग्गावाला की अन्य नदियों में जाकर निरीक्षण किया। इससे खनन कर रहे लोग अपने वाहन के साथ भाग खड़े हुए। इस दौरान बुग्गावाला मार्ग से खनन से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ी। थानाध्यक्ष एनके बचकोटी ने बताया की इसे सीज कर दिया गया।

खनन की समस्या नासूर

बुग्गावाला की नदियों में किए जाने वाला अवैध खनन नासूर बन गया है। अवैध खनन माफिया जहां किसानों के खेत खोद डालते हैं, वहीं भारी वाहनों की आवाजाही से गांव के संपर्क मार्ग भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। साथ ही नदियों में खनन करने से इसके पास की किसानों की भूमि बरसात में बह जाती है। इन सब के बावजूद शिकायत पर पुलिस प्रशासन कार्रवाई नहीं करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.